कार खरीदने की कर रहे हैं प्लॉनिंग, 2018 HONDA JAZZ हो रही है लॉन्च

The 2018 Honda Jazz facelift will be launched in India in July
कार खरीदने की कर रहे हैं प्लॉनिंग, 2018 HONDA JAZZ हो रही है लॉन्च
कार खरीदने की कर रहे हैं प्लॉनिंग, 2018 HONDA JAZZ हो रही है लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Honda ने इंडिया में फेसलिफ्ट जैज (JAZZ)  हैचबैक को लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर लीं हैं। फिलहाल कार की लॉन्च डेट तय नहीं की गई है। लेकिन खबर है कि कंपनी अपनी नई फेसलिफ्ट जैज को जुलाई के महीने में किसी भी वक्त लॉन्च कर सकती है। फिलहाल जो जैज इंडिया में बेची जा रही है वो साल 2014 से अपडेट नहीं हुई है। मारुति की बलैनो ने जैज के मार्केट को बुरी तरह से प्रभावित किया है। जैज ही नहीं बलैनो के बाकी कंपनियों की प्रीमियम हैचबैक कारों के लिए कड़ा मुकाबला दे रही है। बलैनो ने इस सैगमेंट की बाकी सब कारों को पीछे छोड़कर अब बेस्टसेलर बन गई है। बलैनो के बाद i20 का नंबर आता है और i20 के बाद होंडा जैज का। होंडा ने फेसलिफ्ट जैज को मुकाबले में बनाए  रखने के लिए इस हैचबैक को और भी बेहतर बनाया है और काम में कई सारे नई फीचर्स भी दिए हैं।

 

 

साल 2017 में होंडा ने वैश्विक स्तर पर जैज फेसलिफ्ट फ्रैंकफर्ट मोटर शो में शोकेस किया था। और अब इसी अपडेटड मॉडल को कंपनी जल्द ही इंडिया में लॉन्च करने वाली है। नई जैज कंपनी की नई डिजाइन लैंग्वेज पर बनी है। इस डिजाइन को कंपनी ने अपनी कई कारों के लेटेस्ट मॉडल में दिया गया है।  कंपनी ने नई जैज को सिग्नेचर हैडलाइट्स और ग्रिल डिजाइन के साथ नया पैने आकार का अगला बंपर, रेड अंडरलाइन एक्सेंट के साथ और आकर्षक ऐसी वेंटस दिए गए हैं। कार की ग्रिल, मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्स को ब्लैक फिनिश दिया गया है। इसके साथ OVRMs को भी नया ब्लैक फिनिश दिया गया है। हालांकि कार का पिछला हिसा काफी कुछ पुराने मॉडल जैसा ही है, लेकिन कार में नए पिछले बंपर और पैनी लाइन्स दी गई हैं।

 

 

बात करें कार के इंटीरियर की तो कार के कैबिन में कई दिलचस्प बदलाव किए गए हैं। कार के केबिन में सबसे बड़ा बदलाव इसमें लगाया गया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स से लैस है। अमेज में भी यही टचस्क्रीन सिस्टम लगा है। हालांकि कार में इंजन पहले वाला ही है। कार में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन हैं। कंपनी ने इंजन को पुराने गियरबॉक्स से लैस किया है। नई जैज के पेट्रोल इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल और CVT गियरबॉक्स से लैस किया गया है। वहीं कार का डीजल इंजन 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आता है।
 

Created On :   7 July 2018 4:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story