डकैती और हत्या के आरोपी की इलाज के दौरान मौत, न्यायिक अभिरक्षा में था आरोपी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
डकैती और हत्या के आरोपी की इलाज के दौरान मौत, न्यायिक अभिरक्षा में था आरोपी

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। उमरानाला चौकी क्षेत्र के ग्राम उमरिया में डकैती और हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपी की बुधवार को जिला अस्पताल में मौत हो गई। गिरफ्तारी के दौरान घायल आरोपी रमेश उर्फ रोजगारी को जिला अस्पताल स्थित जेल वार्ड में 9 अगस्त को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। पिछले 13 दिनों से भर्ती आरोपी की बुधवार को अचानक हालत बिगड़ गई। उसे आईसीसीयू में शिफ्ट किया गया था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। न्यायिक अभिरक्षा में आरोपी की मौत के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में रखा है। डकैती और हत्या करने वाले आठ आरोपी पुलिस अभिरक्षा से 7 अगस्त की रात उमरानाला चौकी से फरार हो गए थे। इनमें सिवनी के केवलारी थाना क्षेत्र के ग्राम मैना पिपरिया निवासी 34 वर्षीय रमेश उर्फ रोजगारी पिता गोकुल ठाकुर भी शामिल था। जिसे 8 अगस्त की रात को ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने बिछुआ के ग्राम राजना से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के दौरान घायल रोजगारी को जेल से जिला अस्पताल इलाज के लिए शिफ्ट किया गया था। 9 अगस्त से जेल वार्ड में भर्ती रोजगारी का इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान बुधवार सुबह उसकी मौत हो गई। 

हार्ट फेल होने से तोड़ा दम

जेल वार्ड में भर्ती रोजगारी की बुधवार को हालत बिगड़ गई थी। जिसे चिकित्सकों ने बुधवार दोपहर लगभग 12 बजे जेल वार्ड से आईसीयू में शिफ्ट किया था। आईसीयू में इलाज के दौरान लगभग 1 बजकर 10 मिनट पर उसकी मौत हो गई। चिकित्सकों के मुताबिक हार्ट फेल होने से उसकी मौत हुई है हालांकि पीएम रिपोर्ट के बाद मौत की वजह स्पष्ट होगी। 

पैर में फैक्चर और हाथ में थे घाव

जेल वार्ड में भर्ती रोजगारी गिरफ्तारी के समय घायल हुआ था। इस दौरान उसका पैर फैक्चर हुआ था और हाथ में भी घाव था। जिसका जिला अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा इलाज किया जा रहा था। बताया जा रहा है कि दो दिन पूर्व पैर का ऑपरेशन भी किया गया था। मंगलवार को उसने घबराहट होने जैसी समस्या बताई थी, जिसके बाद दो मेडिकल विशेषज्ञ द्वारा उसका इलाज किया जा रहा था। 

जेल प्रबंधन ने न्यायिक जांच के लिए किया पत्राचार

जेलर राजकुमार त्रिपाठी ने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वारा इस मामले की न्यायिक जांच कराई जाएगी। जिसके लिए पत्राचार किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि 31 जुलाई से 9 अगस्त तक रमेश पुलिस रिमांड पर था। पुलिस ने 9 अगस्त को रमेश को जेल लाया था। घायल होने की वजह से उसे इलाज के लिए जेल वार्ड भेजा गया था। पुलिस विचाराधीन बंदी का इलाज करा रही थी। 

तीन डॉक्टरों की टीम करेगी पीएम

जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मृत रमेश उर्फ रोजगारी का पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों की टीम द्वारा किया जाएगा। अस्पताल प्रबंधन द्वारा गठित टीम गुरुवार को मृतक का पीएम करेगी। वहीं मृतक की पंचनामा कार्रवाई मजिस्ट्रेट द्वारा की जाएगी। 

परिजनों को लेकर निकली सिवनी पुलिस

मृतक रमेश सिवनी के केवलारी थाना क्षेत्र के ग्राम मैना पिपरिया का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि बुधवार को रमेश की मौत के बाद सिवनी पुलिस उसके परिजनों को लेकर छिंदवाड़ा के लिए निकली थी। देर शाम को उसका परिवार छिंदवाड़ा पहुंचा। 
 

Created On :   21 Aug 2019 2:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story