comScore
Dainik Bhaskar Hindi

मनचाहा कालेज नहीं मिलने से डिप्रेशन में थी युवती, लगा ली फांसी 

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 05th, 2018 16:48 IST

978
0
0
मनचाहा कालेज नहीं मिलने से डिप्रेशन में थी युवती, लगा ली फांसी 

डिजिटल डेस्क, नागपुर। वायुसेना के सेवानिवृत्त हवलदार की बेटी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटित प्रकरण के चौबीस घंटे बाद भी इसके कारणों का खुलासा नही हुआ है।  बेलतरोड़ी थाने में मामला दर्ज हुआ है। प्रारंभिक जांच में  तनाव के चलते आत्मघाती कदम उठाए जाने चर्चा है। आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार  नरेंद्र नगर स्थित साईकृपा सोसाइटी निवासी अशोक जोनवाल (58)  वायुसेना से बतौर हवलदार के रुप में सेवानिवृत्त हुए हैं। परिवार में उनकी पत्नी और इकलौती पुत्री मानसी (17 ) वर्ष थी। मानसी पढ़ाई में काफी तेज थी। कक्षा 12 वी में उसने 72 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे। इसके बाद मानसी ने पढ़ाई छोड़ दी थी। घर में ही वह पढाई करती थी। दरअसल मानसी ने कुछ कालेजों में दाखिले के लिए आवेदन किया था,लेकिन मनचाहे कालेज  में दाखिला नही मिलने से वह बुझी-बुझी रहती थी। इस कारण उसने जिस कालेज में उसे दाखिला मिला था उसने उस कालेज में जाना ही बंद कर दिया था और घर में ही पढ़ते रहती थी। अगले वर्ष से वह उसी विषय में दाखिला लेने वाली थी। मानवी को पशु-प्राणियों से भी लगाव था इस कारण उसने घर में बिल्लियां भी पाल रखी थी। उनकी देखभाल वह खुद ही करती थी। 

मोबाइल किसी के हाथ नही लगने देती थी  
मानसी में मोबाइल में गेम खेलने की दीवानगी थी। इस कारण वह पिता को भी अपने मोबाइल को हाथ लगाने नही देती थी। मानसी दिन भर घर में रहने से पिता ने भी कभी उसे गंभीरता से नही लिया। 

अपने कमरे से कम निकलती थी मानसी 
छत पर एक कमरा बना हुआ है। जिसे मानसी ने अपना कमरा बना लिया था। वह उसी कमरे में दिन भर बिल्लियों से खेलती,मोबाइल में गेम भी वहीं पर खेलती थी और उसी कमरे में सोती भी थी। मंगलवार की शाम करीब साढे सात बजे के दौरान सिलिंग फैन को चुन्नी बांधकर मानसी ने फांसी लगा ली।  जिससे उसकी मौत हो गई। पिता अशोक जब कमरे में आवाज देने गए तो घटित प्रकरण का खुलासा हुआ । घटना का कारण ज्ञात नही हुआ है,लेकिन माना जा रहा है कि मनचाहा कालेज नही मिलने और एकांत में रहने से तनाव के चलते ही मानसी ने उक्त कदम उठाया होंगा। हवलदार कृष्णा कालमेघ मामले की जांच कर रहे हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें