Toyota ने पेश की मोस्ट अवेटेड कार Avalon, जानें कार की खासियत

the all new toyota avalon unveiled at 2018 detroit auto show.
Toyota ने पेश की मोस्ट अवेटेड कार Avalon, जानें कार की खासियत
Toyota ने पेश की मोस्ट अवेटेड कार Avalon, जानें कार की खासियत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कार निर्माता कंपनी Toyota लंबे समय से अपनी नई सिडान Avalon (ऐवेलॉन) की फोटोज टीज कर रही थी, लेकिन अब कंपनी ने डेट्रॉइट में चल रहे नॉर्थ अमेरिका इंटरनेशनल ऑटो शो में इस कार पेश किया है। टोयोटा की यह अब तक की सबसे महंगी सिडान है। कंपनी ने 5वीं जनरेशन की इस कार में कई बड़े बदलाव कर इसे पेश किया है। इस शानदार सिडान को टोयोटा ने नए ग्लोबल आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया है और कंपनी ने इस कार में 3.5-लीटर का फ्यूल एफिशिएंट वी6 इंजन दिया है। लेटेस्ट टैक्नोलॉजी और हाईटेक फीचर्स के बूते टोयोटा ने इस कार को प्रीमियम कैटेगिरी में शामिल कर दिया है। टोयोटा ने इस कार के 2019 मॉडल को शानदार डिजाइन और स्टाइल में बनाया है।

 

Image result for Toyota Avalon Unveiled

 

वहीं बात करें एक्सटीरियर की तो टोयोटा मोटर्स ने इस कार में डार्क ग्रे फ्रंट ग्रिल लगाई है जिसपर एक्सएलई लिमिटेड वर्जन का निशान है। टोयोटा ने ऐवेलॉन सिडान में मशीन्ड सिल्वर एलईडी हैडलाइट बेज़ल्स, बॉडी कलर से मिलते मिरर, 17 से 19-इंच के यूनीक व्हील्स दिए हैं। टोयोटा ने इस कार की उत्पादन बेहतर क्वालिटी मटेरियल से किया है और कार के सेंट्रल कंसोल को पिआनो ब्लैक ट्रिम में तैयार किया गया है। कार का केबिन प्रीमियम है और इसे टोयोटा ने अपनी सबसे महंगी कार के हिसाब से तैयार किया है। बेहतरीन केबिन के साथ कंपनी ने इस कार को आरामदायक भी बनाया है जिसमें बेहतर स्पेस और लंबी दूरी तय करने में आराम देने वाले फीचर्स शामिल हैं।

 

Image result for Toyota Avalon Unveiled

 

टोयोटा ऐवेलॉन में 9-इंच का मल्टिमीडिया सिस्टम दिया गया है जो ऑडियो और नेविगेशन के साथ आता है। इसके साथ ही कार में ऑटोमोटिव क्लाइमेट कंट्रोल के साथ कई सारे फंक्शन वाला स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। इनके अलावा कंपनी ने ऐवेलॉन सिडान में क्रूज कंट्रोल भी दिया है। कार के दम की बात करें तो टोयोटा ने इसमें 3.5-लीटर का V6 इंजन और 2.5-लीटर चार-सिलेंडर टोयोटा हाईब्रिड सिस्टम दिया है। जो 650 वोल्ट इलैक्ट्रिक मोटर और CVT गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी ने कार में 8-स्पीड डायरेक्ट शिफ्ट-8एटी ऑटोमैटिक ट्रांसेक्शल गियरबॉक्स दिया है। फिलहाल टोयोटा ने कार में लगे इंजन का सटीक पावर नहीं बताया है, लेकिन हमारा मानना है कि यह इंजन 296 bhp पावर और 362 Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। 

 

Related image

 

Created On :   17 Jan 2018 3:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story