Xiaomi का Redmi 5A अब एक और रंग में मिलेगा

The best selling Redmi 5A Lake Blue Colour Variant Launched.
Xiaomi का Redmi 5A अब एक और रंग में मिलेगा
Xiaomi का Redmi 5A अब एक और रंग में मिलेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शाओमी ने गुरुवार को रेडमी 5ए के लेक ब्लू वैरिएंट को भारत में लॉन्च कर दिया। अब यह स्मार्टफोन रोज़ गोल्ड, गोल्ड और गहरे ग्रे रंग वैरिएंट के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। गुरुवार दोपहर 12 बजे इस वैरिएंट की सेल भी आयोजित की गई, जिसे मी.कॉम और फ्लिपकार्ट पर बड़ी संख्या में लोगों ने खरीदा। शाओमी ने आधिकारिक तौर पर जानकारी दी कि लॉन्च के बाद से अब तक रेडमी 5ए के 50 लाख यूनिट बिक चुके हैं। पिछले सप्ताह ही फोन के 2जीबी रैम/16 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत बढ़ी थी। फोन लॉन्च होने के साथ ही डार्क ग्रे और गोल्ड विकल्प में आया था, बाद में इसका रोज़ गोल्ड वैरिएंट आया। लेक ब्लू रंग में उपलब्ध होने के बाद रेडमी 5ए अब रेडमी 5, रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 प्रो की कतार में शामिल हो गया है।

 

शाओमी रेडमी 5ए अब एक और रंग में मिलेगा



शाओमी के ग्लोबल वीपी व मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने ट्वीट कर इस वैरिएंट के बारे में जानकारी दी। मनु ने हैशटैग के साथ लिखा, ""रेडमी 5ए अब सुंदर से लेक ब्लू रंग में भी उपलब्ध होगा। आज 12 बजे की सेल में इसे मी.कॉम और फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है।""
 

स्पेसिफिकेशन और फीचर की बात करें तो नया वेरिएंट बाजार में पहले से मौजूद कंपनी के रेडमी 5ए जैसा ही है। डुअल सिम वाला शाओमी रेडमी 5ए एंड्रॉयड नूगा आधारित मीयूआई 9 पर चलता है। इसमें 5 इंच एचडी (720x1280 पिक्सल) डिस्प्ले है, जिसकी पिक्सल डेनसिटी 296 पीपीआई है। फोन में क्वाड-कोर क्वालकॉम 425 प्रोसेसर है जो 1.4 गीगाहर्ट्ज़ पर चलता है। स्मार्टफोन में अपर्चर एफ/2.0, एलईडी फ्लैश और पीडीएएफ के साथ 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा है। आगे की तरफ सेल्फी और वीडियो चैट के लिए अपर्चर एफ/2.0 के साथ 5 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है।

 

Redmi 5A Lake Blue Colour Variant Launched in India, Xiaomi Confirms 5 Million Units Have Been Sold



रेडमी 5ए में 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस/ए-जीपीएस, इन्फ्रारेड, एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक और एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया है। फोन में एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर और एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर है। डिवाइस को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी है। जिसके 8 दिन तक स्टैंडबाय टाइम और 7 घंटे तक वीडियो प्लेबैक टाइम देने का दावा किया गया है। हैंडसेट का डाइमेंशन 140.4x70.1x8.35 मिलीमीटर और वज़न 137 ग्राम है।

 

Created On :   18 March 2018 5:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story