comScore
Dainik Bhaskar Hindi

जमीन खोदी तो निकले लाखों के जेवर, हैरान रह गई पुलिस

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:21 IST

1.6k
0
0
जमीन खोदी तो निकले लाखों के जेवर, हैरान रह गई पुलिस

दैनिक भास्कर न्यूज़ डेस्क, जबलपुर। गोरखपुर पुलिस ने एक शातिर चोर को गिरफ्तार कर उससे 43 तोला सोने के जेवर बरामद किए हैं। आरोपी ने चोरी के बाद जेवर अपने घर के पीछे और हाउबाग रेलवे स्टेशन के पीछे नाले के पास जमीन में गड़ाकर रखे थे। पुलिस आरोपी से शहर में हुई और भी चोरियों के बारे में पता लगा रही है। पुलिस अधीक्षक एमएस सिकरवार ने पत्रकार वार्ता में बताया कि गोरखपुर पुलिस ने एक 16 वर्षीय किशोर को पकड़ा था। पूछताछ में किशोर ने बताया कि उसने नर्मदा नगर निवासी विक्की उर्फ विक्रांत मलिक और मांडवा बस्ती निवासी जावेद खान के साथ मिलकर 28 मार्च को बोस कॉलोनी तरनजीत िसंह गुजराल और 28 मई को आदर्श नगर निवासी नवीन बिल्ला के घर से सोने-चांदी के जेवर चोरी किए थे। आरोपी किशोर से एक सोने की अंगूठी और चांदी के तीन सिक्के जब्त किए गए थे।


30 मई को हो गई विक्की की हत्या 

एसपी ने बताया कि पुलिस ने विक्की उर्फ विक्रांत मलिक और जावेद खान की तलाश शुरू की। इसी दौरान 30 मई को विक्की की मांडवा बस्ती के लोगों ने घेरकर हत्या कर दी। इसके बाद जावेद खान फरार हो गया। पुलिस ने 28 जून को जावेद खान को आजाद चौक से गिरफ्तार किया।


नेपियर टाउन में भी की थी चोरी

पूछताछ में जावेद खान ने बताया कि उसने 20 जून को नेपियर टाउन निवासी संजय चौधरी के घर से सोने के जेवर से भरा बैग चोरी किया था। जावेद की निशानदेही में उसके घर के पीछे से जमीन में गड़ाकर रखे गए 26.03 तोला सोने के जेवर बरामद किए गए। जावेद ने बताया कि उसने हाउबाग स्टेशन की दीवार के पीछे नाले के पास जमीन में 16.08 तोला सोने के जेवर छिपाकर रखे हैं। पुलिस ने यहां से भी जेवर बरामद कर लिया है। आरोपी को पकड़ने में टीआई इंद्रमणि पटेल, एसआई निरूपा पांडे, प्रधान आरक्षक प्रमोद पांडेय, अनिल सिंह, आरक्षक रामगोपाल, मनोहर पटेल, भूपेन्द्र, महेन्द्र, रशीद और प्रेमलाल विश्वकर्मा की सराहनीय भूमिका रही। एसपी ने टीम को 10 हजार रुपए नकद पुरस्कार दिया है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download