कार्यालय की छत का प्लास्टर गिरा, बाल-बाल बचे एसडीएम

The ceiling plaster of the office dropped, sdm escaped
कार्यालय की छत का प्लास्टर गिरा, बाल-बाल बचे एसडीएम
कार्यालय की छत का प्लास्टर गिरा, बाल-बाल बचे एसडीएम

डिजिटल डेस्क सतना। उचेहरा तहसील मुख्यालय में शनिवार सुबह को एक बड़ा हादसा टल गया जब अपने कक्ष में पहुंचे एसडीएम छत से गिरे प्लास्टर की चपेट में आने से बच गए। जानकारी के मुताबिक एसडीएम सुरेश अग्रवाल आगामी 17 जनवरी पंचायत उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए शनिवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे तहसील पहुंचकर जैसे ही अपनी कुर्सी की तरफ बढ़े, तभी छत का प्लास्टर उखडकऱ नीचे आ गिरा। इस दौरान समय रहते पीछे आ रहे सहयोगियों की नजर पड़ गई तो उन्होंने श्री अग्रवाल को पीछे खींच लिया जिससे वह घायल होने से बच गए। इस घटना से कार्यालय में हडक़म्प मच गया। हाउसिंग बोर्ड द्वारा वर्ष 2008 में बनाए गए इस भवन में 2010 से कार्यालय लग रहा है। 7 सालों में ही करोड़ों की लागत से बने भवन में जगह-जगह दरारें पड़ चुकी हैं तो प्लास्टर उखड़ रहा है एक माह पूर्व तहसीलदार से मिलने पहुंचे लोगों पर दीवार का प्लास्टर गिरा था। हालांकि किसी को चोट नहीं आई थी, लेकिन भवन की हालत ने निर्माण कार्य में धांधली की पोल खोलकर रख दी है।
इनका कहना है-
* तहसील भवन अब तक पीडब्ल्यूडी विभाग के हवाले नहीं किया गया है, मरम्मत करवाने की जिम्मेदारी हाउसिंग बोर्ड की ही है। खुदा न खस्ता कोई हादसा होता है तो विभाग ही जिम्मेवार होगा।
मनोज श्रीवास्तव  इंजीनियर पीडब्लूडी विभाग अनुभाग उचेहरा
* बिल्डिंग की वस्तुस्थिति के संबंध में पीडब्ल्यूडी और हाउसिंग बोर्ड को दो बार पत्र लिखकर अवगत कराया गया है, लेकिन संबंधित विभाग के अधिकारियों ने आवश्यक कदम नहीं उठाए।हाउसिंग बोर्ड द्वारा वर्ष 2008 में बनाए गए इस भवन में 2010 से कार्यालय लग रहा है। 7 सालों में ही करोड़ों की लागत से बने भवन में जगह-जगह दरारें पड़ चुकी हैं तो प्लास्टर उखड़ रहा है एक माह पूर्व तहसीलदार से मिलने पहुंचे लोगों पर दीवार का प्लास्टर गिरा था।
सुरेश कुमार अग्रवाल अनुविभागीय अधिकारी उचेहरा

 

Created On :   1 Jan 2018 7:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story