पूजा का नारियल खराब निकलने पर भगवान देते हैं ये संकेत

The coconut of puja is bad God is giving you these signs read carefully
पूजा का नारियल खराब निकलने पर भगवान देते हैं ये संकेत
पूजा का नारियल खराब निकलने पर भगवान देते हैं ये संकेत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कभी कभी ऐसा होता है जब आप पूजा करने के लिए नारियल लाते हैं तो वो खराब निकल जाता है और फिर आपको दुकान वाले पर गुस्सा भी आता होगा। आपके दिमाग में ये जरूर चलने लगता है कि नारियल खराब निकलने से कहीं कुछ अशुभ ना हो जाए या इससे कुछ अनहोनी न हो। इस वजह से आप घबराने लगते हैं। आइए आज हम आपको बताते हैं कि पूजा के लिए खरीदा हुआ नारियल अगर खराब निकल जाए तो उसका क्या प्रभाव पड़ता है।

हिन्दू धर्म में नारियल मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। कहा जाता है कि पूजा में नारियल चढ़ाने से मां लक्ष्मी अति प्रसन्न होती हैं। वहीं अगर पूजा में चढ़ाया नारियल खराब निकल जाए तो घबराएं बिलकुल भी नहीं। इसका मतलब ये नहीं होता कि कुछ अशुभ होने वाला है बल्कि अगर पूजा के बाद नारियल खराब निकल जाता है तो ये शुभ माना जाता है। इसके पीछे एक खास कारण है पढ़िए..

दरअसल ऐसा माना जाता है कि अगर पूजा होने के बाद नारियल फोड़ते समय अगर खराब निकल जाता है तो इसका मतलब भगवान ने प्रसाद को ग्रहण कर लिया है। इस वजह से वो अंदर से सूख जाता है और ये एक संकेत माना जाता है। कहते है कि ऐसा होने से मनोकामना पूर्ण हो जाती है। ऐसे मौके पर आप जो भी इच्छाएं जाहिर करेंगे वो पूरी होती है। 

नारियल अच्छा निकलने पर क्या करें ?
अगर आपका नारियल सही निकल जाए तो क्या करना चाहिए। ऐसे मौके पर नारियल को प्रसाद के रूप में सभी को बांट देना चाहिए ऐसा करना शुभ होता है।

 
 

Created On :   18 Sep 2017 8:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story