comScore
Dainik Bhaskar Hindi

स्वप्न में दिखें ये दृश्य तो जल्दी ही हाेने वाली है आपकी शादी

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 12th, 2018 20:15 IST

1.8k
0
0


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सपने या स्वप्न में नजर आने वाली बहुत सी चीजें अनेक बार सच भी होती हैं। ये हमें संकेत देती हैं कि अब आपकी लाइफ में क्या परिवर्तन आने वाले हैं। इनके शुभ अशुभ फल भी होते हैं, किंतु इसके लिए इनका समय बहुत महत्व रखता है। क्योंकि कुछ स्वप्न लगातार किसी विषय पर सोचते रहने की वजह से भी आते हैं।  यहां हम आपको कुछ ऐसे स्वप्नों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका संबंध वैवाहिक जीवन या होने वाली शादी से होता है...

-स्वप्न में सोना या स्वर्ण दिखना उत्तम नही माना गया, किंतु कोई सोने का आभुषण दिखाई दे तो समझ जाइए यह आपकी होने वाली शादी का संकेत है।

 
-यदि आप स्वयं या अन्य प्रेमी युगल साथ में नजर आए तो ये संकेत है कि आपको अपने रिश्ते में जल्द ही सफलता मिलने वाली है। 

-स्वप्न में मोर पंख और बांसुरी परिणय सूत्र में बंधने का संकेत है वह भी शीघ्र ही। भगवान श्रीकृष्ण से जुड़ाव के कारण यह स्वप्न सामान्य रूप से भी शुभता का संकेत है। 

 
-सुंदर का स्वप्न में नजर आना या फिर कोई युवती किसी युवक के साथ या अपने किसी साथी के साथ नजर आए तो यह भी संकेत है कि आपके घर जल्दी ही कोई वैवाहिक बंधन में बंधने वाला है। 


-इसके अतिरिक्त भी यदि आपको स्वप्न में ऐसा कोई व्यक्ति दिखाई दे जो आपका प्रिय है तो समझिए जल्दी ही आपको कोई खुश खबरी मिलने वाली है। 

किसी भी तरह के स्वप्न का अलग महत्व हाेता है। यदि आप सुबह 4 से 5 के बीच स्वप्न देखते हैं तो उसके सच हाेने के आसार अधिक हाेते हैं। एेसे में यदि आपको इस तरह के संकेत स्वप्न के माध्यम से मिलें तो अाप खुशियाें का स्वगत करने तैयार हाे जाएं। क्याेंकि यह ऐसे संकेते हैं जिन्हें धर्मशास्त्रों में भी शुभ माना गया है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download