comScore

10 'ऊंचे' लोगों की 10 ऊंची पसंद

March 04th, 2018 13:50 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज हम आपको उन गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इंडिया की अमीर और जानी-मानी हस्तियों की पसंद है। नजर डालेंगे आमिर खान और मुकेश अंबानी जैसे फेमस लोगों की सबसे महंगी गाड़ियों पर। जिन हस्तियों का यहां जिक्र किया जा रहा है वो जानी जाती हैं कारों में अपनी पसंद के लिए। लेकिन आज हम बात करेंगे उनकी सबसे महंगी गाड़ियों की। फिल्मी जगत से लेकर देश के बड़े कारोबारियों की कारें इस लिस्ट में शामिल हैं। 

आमिर खान – Mercedes S600 – 8 करोड़ से 9 करोड़ रुपये

मशहूर बॉलीवुड एक्टर आमिर खान को उनके पॉपुलर टीवी शो सत्यमेव जयते के पहले सीजन के बाद मिली थीं कुछ धमकियां। कुछ समय बाद, आमिर ने अपनी सुरक्षा बढ़ाने के लिए खरीदी एक Mercedes Benz S600 जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपये के आसपास थी। आमिर की S600 है बॉलीवुड में सबसे महंगी कारों में से एक। इंडिया में आमिर उन सिर्फ तीन लोगों में हैं जिनके पास S600 Guard है। दूसरी 2 कारों में एक बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी के पास है और दूसरी भारत के प्रधानमंत्री की सरकारी गाड़ी के रूप में काम करती है।

मुकेश अम्बानी – Mercedes S600 Guard –8 करोड़ से 9 करोड़ रुपये

जैसा कि हम ऊपर बता चुके हैं। देश की दूसरी S600 है मुकेश अंबानी के पास। W221 S-Class पर आधारित अंबानी की S600 बेहतरीन सुरक्षा प्रदान करती है। सुनने में आ रहा है की उन्होंने लेटेस्ट W222-बेस्ड S-गार्ड भी बुक की है, लेकिन इस गाड़ी की डिलीवरी अभी बाकी है। अंबानी की S600 है एक फुली-लोडेड वर्जन और कहा जाता है कि इसकी कीमत करीब 10.5 करोड़ रुपये है। उनके पास एक आर्मर्ड BMW 7-सीरीज भी है लेकिन उनकी S-Guard ज्यादा महंगी और सुरक्षित है। ये ऑफर करती है VR9 बैलिस्टिक प्रोटेक्शन। और अंबानी के पास कुछ BMW X5s पुलिस एस्कॉर्ट कार के रूप में भी थीं।

रितिक रोशन – Rolls Royce Ghost Series II –  5.85 करोड़ रुपये

रितिक रोशन ने अपने 42वें जन्मदिन पर Rolls Royce Ghost Series II खरीदी। इन्हें अपनी नयी Rolls में अपने बच्चों के साथ शहर में घूमते देखा गया था। कहा जा रहा है कि रितिक ने इस Ghost को पाने के लिए 7 करोड़ रुपये खर्च किये। बेस-वर्जन की कीमत शुरू होती है 4.5 करोड़ रुपये से, लेकिन रितिक ने इस गाड़ी को काफी कस्टमाइज कराया होगा। Ghost Series II को पावर करता है एक 6.2 लीटर, ट्विन टर्बो, V12 पेट्रोल इंजन जो आउटपुट देता है 563 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और साथ ही 780 एनएम् का पीक टार्क। ये गाड़ी इलेक्ट्रॉनिकली लिमिटेड 250 kmph की टॉप स्पीड छू सकती है।

गौतम सिंघानिया – Ferrari 458 Challenge –  5 करोड़ रुपये से ज्यादा

रेमंड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर गौतम सिंघानिया कारों के दीवाने हैं। उन्होंने European Allstars Drifting Championship में जीत भी दर्ज की है। इसके अलावा उन्होंने बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में देश के इकलौती Ferrari 458 Challenge में किसी नॉन-ओपन व्हील कार का फास्टेस्ट लैप-टाइम रिकॉर्ड भी सेट किया है। इस कार को पावर करता है एक 4.4 लीटर V8 इंजन जो आउटपुट देता है 570 PS की मैक्सिमम पॉवर और 540 एनएम् के पीक टार्क। 458 Challenge एक रेस-स्पेक मॉडल है जिसे इंडिया में शोरूम से खरीदा नहीं जा सकता। अमेरिका में इस गाड़ी का बेस-प्राइस है $3,00,000 (तकरीबन 2.7 करोड़ रुपये)। इम्पोर्ट ड्यूटी वगैरह लगाने के बाद इसकी कीमत 5 करोड़ रुपये से ऊपर हो जाती है।

आदर पूनावाला – Bentley Continental GT – 4.04 करोड़ रुपये

यूं तो आदर पूनावाला के गैराज में एक Rolls Royce Phantom भी है, लेकिन इन्हें अपनी एक और गाड़ी में ज्यादा समय बिताते देखा गया है। ये है Bentley Continental GT।Continental GT को पावर करता है ट्विन-टर्बो सेट-अप के साथ एक 6.0 लीटर W12 पेट्रोल इंजन। कार की कीमत 4 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है।

Ratan Tata – Ferrari California – 3.45 करोड़ रुपये

कई और कारों के अलावा, रतन टाटा मालिक हैं एक Ferrari California के। कहा जाता है कि इनकी ये कार बनी थी इंडिया की पहली Ferrari California। Rosso Red Ferrari है टाटा की पसंदीदा वीकेंड-राइड। California को पॉवर करता है एक 4.3 लीटर V8 इंजन जो प्रोड्यूस करता है 490 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 504 एनएम् पीक टार्क।

अमिताभ बच्चन – Rolls Royce Phantom VII – 3.5 करोड़ रुपये

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के पास है एक प्रीवियस जेनेरेशन Rolls Royce Phantom। कहा जाता है कि ये कार बिग-बी को फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने ‘एकलव्य’ फिल्म के रिलीज के बाद तोहफे में दी थी। RR Phantom VII को पॉवर करता है एक 6.75 L V12 पेट्रोल इंजन जो आउटपुट देता है 453 बीएचपी मैक्सिमम पावर का।

विराट कोहली – Audi R8 LMX – 2.97 करोड़ रुपये

विराट कोहली – Audi R8 LMX के लिए इमेज परिणाम

विराट कोहली मालिक हैं Audi कारों की एक पूरी फ्लीट के, लेकिन इसकी हाईलाइट है Audi RS LMX जो की विराट की सबसे तेज गाड़ी है। LMX की कीमत है 2.97 करोड़ रुपये।  इसे पावर करता है एक 5.2 लीटर V10 इंजन जो चारों व्हील्स को Quattro ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के जरिये पावर भेजता है। जो बात इस कार को बेहद खास बनाती है वो ये है की इस कार के सिर्फ 99 यूनिट प्रोड्यूस किये गए हैं। LMX 0 से 100 kmph सिर्फ 3.4 सेकंड में टच कर सकती है और इसकी टॉप स्पीड है 320 kmph।

प्रियंका चोपड़ा – Rolls Royce Ghost – 5.25 करोड़ रुपये

पूर्व मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड स्टार प्रियंका चोपड़ा के पास है एक Rolls Royce Ghost। जिसकी कीमत 2.5 करोड़ रुपये (ऑन रोड) से ऊपर है। Ghost को पावर करता है एक 6.6 लीटर V12 जिसका आउटपुट है 562 बीएचपी-780 एनएम्। ये कार एक 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

सचिन तेंदुलकर – BMW i8 –  2.14 करोड़ रुपये

sachin tendulkar bmw i8 के लिए इमेज परिणाम

BMW India के ब्रांड एम्बेसडर होने के साथ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर एक शौकीन कार कलेक्टर हैं। उनके पास कई BMWs हैं जिनमें से एक है i8। सचिन ने अपनी नयी i8 को दिया है एक नया पेंट जॉब (प्रोनोइक रेड)। वैसे इस तस्वीर में वो पुरानी कंपनी-स्पेक पेंट स्कीम के साथ ही पोज करते दिख रहे हैं। सचिन की i8 को Anthracite HRE एलाय और ज्यादा चौड़े टायर्स भी दिए गए हैं।

कमेंट करें
कमेंट पढ़े
Md.Aabid May 13th, 2018 10:38 IST

Are yaha ek lakh ki kar naseeb ni hi bhai log 5-5 caror ki car me ghum rahe