एक दूसरे का हाथ थामे तालाब में कूद पड़े दोनों

the family opposed the couple in love with each other, committed suicide
एक दूसरे का हाथ थामे तालाब में कूद पड़े दोनों
एक दूसरे का हाथ थामे तालाब में कूद पड़े दोनों

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एक दूसरे के प्यार में पागल प्रेमी युगल का जब परिवार वाले विरोध करने लगे तो दोनों ने फुटाला तालाब मेें कूदकर आत्महत्या कर ली। संग जीने-मरने की अपनी कसम वे आखरी तक निभाते नजर आए।  एक-दूसरे का हाथ चुन्नी से बांधकर दोनों ने  तालाब में छलांग लगा दी। प्रकरण को अंबाझरी थाने में आकस्मिक मृत्यु के तौर पर दर्ज किया गया है। 

किशोरी के बालिग होने के बाद शादी करना चाहता था युवक
जानकारी के अनुसार मृत प्रेमी युगल चेतन विनोद नेत्रे (23) बिनाकी मंगलवारी तथा 17 वर्षीय किशोरी शांति नगर निवासी थी। किशोरी अध्ययनरत थी, जबकि चेतन पढ़ाई छोड़ चुका था। गत एक डेढ़ वर्ष से दोनों के बीच में प्रेम संबंध थे। शादी करके वे अपना घर बसाना चाहते थे। हालांकि किशोरी नाबालिग थी, लेकिन आगे चलकर उनका शादी करने का इरादा था। इस बीच दोनों के प्रेम संबंधों की भनक उनके घर वालों को लग गई। इससे चेतन और किशोरी को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस बीच चेतन ने किशोरी के साथ शादी कराने के लिए अपने घर वालों को मना लिया, लेकिन किशोरी के घर वाले किसी भी सूरत में चेतन के साथ उसकी शादी करने के पक्ष में नहीं थे। इस कारण दोनों परिवारों के बीच मामूली टकराव भी हुआ।

किशोरी के परिजनों ने दे रखी थी हिदायत
किशोरी को चेतन से नहीं मिलने की हिदायत दी गई थी। इसके बावजूद वह चोरी-छिपे मिलते रहे। आखिरकार लाख प्रयासों के बाद भी जब घर वाले उनकी शादी कराने के लिए तैयार नहीं हुए, तो उन्होंने साथ में मौत को गले लगाने का फैसला किया। मंगलवार को दिन में दस से ग्यारह बजे के दौरान दोनों घर से निकले। शहर में इधर-उधर घूमते रहे। इसके बाद फुटाला तालाब पहुंचे। किशोरी की चुन्नी से दोनों ने हाथों को बांधा और तालाब में छलांग लगा दी। बुधवार को दिन में साढ़े दस बजे दोनों के शव पानी के सतह पर पाए गए। दमकल की मदद से पुलिस ने शव निकाले।

मोबाइल के कवर पर थी युवती की फोटो
चेतन की जेब से पुलिस को उसका मोबाइल मिला। बगैर सिम कार्ड के इस मोबाइल के कवर पर किशोरी की फोटो लगी हुई थी। इस बीच पुलिस ने मोबाइल के आईएमआई नंबर से उसके घर का पता ढूंढ़ निकाला और दोनों के परिजनों को इसकी सूचना दी। सूचना देने के बाद भी शाम तक दोनों के परिजन शव लेने थाने नहीं पहुंचे थे। इस बीच प्रकरण दर्ज किया गया है, जांच जारी है।

Created On :   10 Jan 2019 6:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story