comScore
Dainik Bhaskar Hindi

Teddy Day 2019: जानिए... क्यों लड़कियों को गिफ्ट में सबसे ज्यादा दिया जाता है टेडी ?

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 10th, 2019 10:22 IST

534
0
0
Teddy Day 2019: जानिए... क्यों लड़कियों को गिफ्ट में सबसे ज्यादा दिया जाता है टेडी ?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वैलेंटाइन डे का चौथा दिन टेडी-डे के रूप में मनाया जाता है। यह दिन आज यानी 10 फरवरी को पश्चिमी देशों के साथ-साथ विश्वभर में भी मनाया जाएगा। इस दिन लोग अपने चाहने वालों को प्यारा सा टेडी देकर अपने प्यार का इज​हार करते हैं और हमेशा एक याद की तौर पर रखते हैं। वैसे भी लड़कियों को टेडी बहुत पसंद होता है। इसलिए टेडी-डे पर, इन्हें ही टेडी गिफ्ट के रूप में दिया जाता है। खिलौने के रूप में भी बच्चे इसे बहुत पसंद करते हैं। 

वैलेंटाइन डे पर दिया जाने वाला टेडी एक ऐसा गिफ्ट है, जिसमें कोई दिल नहीं होता, कोई आवाज नहीं होती। उसके बाद भी यह अपने क्यूटनेस से प्यार के रंग बिखेर देता है। ज्यादातर लड़कियां टेडी अपने साथ लेकर सोती हैं। इसलिए अगर आप अपनी पार्टनर को टेडी देते हैं तो वह रोज इसे अपने पास रखकर सोएगी और आपकी यादों में खो जाएगी। इसलिए टेडी को वैलेंटाइन वीक में खास माना गया है। ताकि आपके न होने पर, आपकी पार्टनर के पास आपके प्यार का एहसास बना रहे। 

वैलेंटाइन वीक में टेडी डे इसलिए भी खास है क्योंकि टेडी क्यूटनेस से भरा हुआ खिलौना होता है। आप किसी से सॉरी बोलने के लिए भी टेडी गिफ्ट कर सकते हैं। टेडी की क्यूटनेस और सॉफ्टनेस के आगे हर कोई पिघल जाता है। यह वजन में बहुत हल्का होता है और आकार में बड़ा। इसलिए इसे ​गिफ्ट करने का तर्क यह है कि जब आप गलती करते हैं तो इसके भार तले दब जाते हैं, अंदर ही अंदर आप भार महसूस करते हैं। लेकिन जब आप आप सॉरी कहते हैं​ कि तो टेडी बियर के समान ही हल्का महसूस करते हैं। इसलिए आज अपने पार्टनर को एक प्यारा सा टेडी दें और बताएं कि आप उनके लिए उस टेडी से भी ज्यादा क्यूट हैं। यह टेडी उनके लिए उस एहसास की तरह हैं, जो हमेशा उनके साथ रहेगा। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download