comScore

21 खतरनाक रास्ते, खामोश पहाड़ पर बना है ये भूत का घर

September 05th, 2018 18:54 IST

डिजिटल डेस्क, मनाली। कहा जाता है कि खूबसूरती के साथ ही खतरा भी छिपा होता है। ये जगह कुछ ऐसी ही है। ये जितनी सुंदर है उतनी ही खतरनाक भी। उसके अलावा यहां से एक भूतहा स्टोरी भी जुड़ी हुई है। कई सालों तक लोग यहां से निकलने से डरते थे। यहां एक ऐसा स्थान है जहां से गुजरने से पहले वहां पानी की बोतले चढ़ाना जरूरी है। 

भूत के घर में सिगरेट और पानी की बोतल

यहां हम बात कर रहे हैं हिमाचल के मनाली लेह मार्ग पर है गाटा या गेटा लूप्स की, यहां करीब 17,000 फिट की ऊंचाई पर वीरान पहाड़ और खामोशी एक अजीब एवं डरावाना एहसास कराती है। यही वह स्थान है जहां आपको भूत का एक छोटा सा घर बना हुआ मिलेगा, साथ ही मिलेंगी पानी की कुछ बोतलें। यहां लोग अब भी आने से डरते हैं, लोग यहां आने से बचते हैं और यदि मजबूरी में आ जाएं तो वे उस भूत के घर में सिगरेट और पानी की बोतल चढ़ाते हुए ही आगे निकलते हैं।

21 घुमावदार खतरनाक चक्कर 

21 घुमावदार चक्कर वाले इस रास्ते को भारत का सबसे खतरनाक रास्ता भी माना जाता है। कहा जाता है कि यह भूतहा घर एक क्लीनर का है, एक बार ट्रक ड्राइवर यहां से जा रहा था तभी रास्ते में उसका ट्रक खराब हो गया। वह क्लीनर को ट्रक में ही छोड़ मदद के लिए गांव पैदल ही चला गया। तभी तेज बर्फबारी हुई और ये रास्ता बंद हो गयाा। जब ट्रक ड्राइवर मदद लेकर लौटा तब तक क्लीनर की मौत भूख, प्यास से हो चुकी थी। इसके बाद ड्राइवर ने उसका वहीं अंतिम संस्कार कर दिया। 

खाना पानी मांगता था

बताया जाता है कि कुछ दिनों बाद यहां एक लड़के का भूत लोगों को मिलने लगा जो लोगों से खाना पानी मांगता था। उसी की शांति के लिए इस भूतहा घर को बनाया गया था। 

कमेंट करें
b03fD