पांच साल की मासूम बच्ची के मुंह में कपड़ा ठूंसकर पत्थर से कुचला

The girl crushed with a stone by throwing a cloth in her mouth
पांच साल की मासूम बच्ची के मुंह में कपड़ा ठूंसकर पत्थर से कुचला
पांच साल की मासूम बच्ची के मुंह में कपड़ा ठूंसकर पत्थर से कुचला

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कलमेश्वर पुलिस स्टेशन अंतर्गत लिंगा गांव स्थित तुअर के खेत में पांच वर्षीय बालिका का शव  मिला। शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल अस्पताल में भेजा गया है। बच्ची के साथ किसी तरह का दुर्व्यवहार हुुआ है या नहीं, पुलिस इस दिशा में भी जांच कर रही है।   

बोली थी-बुआ के घर जा रही हूं
प्राप्त जानकारी के अनुसार, लिंगा निवासी बालिका शुक्रवार को यह कहकर घर से निकली कि अपने बुआ के घर जा रही हूं, लेकिन दूसरे दिन शनिवार तक वह वापस घर नहीं पहुंची। घटना से परेशान उसकी मां ने बुआ से बालिका के संबंध में पूछा। बुआ ने बताया कि वह शुक्रवार को आई ही नहीं थी। इसके बाद परिवार वालों ने उसे ढूंढ़ना शुरू किया। सफलता नहीं मिलने पर शनिवार शाम 6 बजे के करीब पुलिस स्टेशन में बालिका के लापता होने की प्राथमिक रिपोर्ट दर्ज कराई। कलमेश्वर पुलिस व पुलिस पाटील तथा कुछ नागरिकों ने रात को ही खोजबीन की, लेकिन बालिका दिखाई नहीं दी। इसके बाद पुलिस चली गई। दूसरे दिन रविवार को पुलिस, पुलिस पाटील व लिंगा के नागरिकों ने सुबह से ही बालिका काे ढूंढना शुरू किया। ढूंढते-ढूंढते पास के शिवार तक जा पहुंचे। गांव से ही लग कर संजय भारती के तुअर के खेत में बालिका का शव गांव के पुलिस पाटील शंकर झाड़े को दिखाई दिया। 

माथे पर पत्थर से वार 
प्राथमिक जांच में पता चला है कि बालिका के पहने हुए कपड़े ही उसके मुंह में डालकर माथे पर पत्थर से वार कर हत्या की गई है। सावनेर उपविभागीय पुलिस अधिकारी अशोक साबरकर अपर पुलिस अधीक्षक मोनिका राऊत, पुलिस अधीक्षक राकेश ओला सहित श्वान पथक, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट सभी घटनास्थल पर पहुंचे थे। उन्होंने सभी शिवार की जांच की तथा बालिका का शव नागपुर मेडिकल कालेज में पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

संदिग्ध को किया गिरफ्तार
संजय भारती ने खेत को पानी देने के लिए गांव के युवक संजयदेव पुरी को रखा था। शक के आधार पर उसे प्राथमिक जांच के लिए पुलिस स्टेशन कलमेश्वर में लाया गया है। संजयदेव पुरी (30) मोहगांव, सावंगी (वर्तमान में लिंगा निवासी) को गिरफ्तार किया है।

पोस्टमार्टम के बाद सच्चाई आएगी सामने
फिलहाल बालिका का शव मेडिकल अस्पताल में भेजा गया है। बच्ची के साथ किसी तरह का दुर्व्यवहार हुुआ है या नहीं, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। पुलिस इस दिशा में भी जांच कर रही है। कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। 
राकेश ओला, पुलिस अधीक्षक, ग्रामीण

Created On :   9 Dec 2019 8:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story