comScore

शादी में गया था परिवार चोरों ने उड़ा दी रकम, दूसरी जगह केयर टेकर ने माल किया साफ

शादी में गया था परिवार चोरों ने उड़ा दी रकम, दूसरी जगह केयर टेकर ने माल किया साफ

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर में चोरी, लूटपाट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। फिर दो स्थानों पर चोरी की घटनाएं हुई हैं। यशोधरा नगर थानांतर्गत जहां परिवार की शादी में जाते ही चोरों ने बीसी की रकम पर हाथ साफ किर दिया, वहीं प्रताप नगर में भी केयर टेकर द्वारा नकदी उड़ाए जाने का मामला सामने आया है। प्रकरणों की शिकायतें संबंधित थानों में दर्ज की गई हैं।

यशोधरा थाना क्षेत्र के सर्वराबाग निवासी मोहम्मद रियाज मोहम्मद अमीर (40) पेशे से ट्रक चालक है। रिश्तेदारी में शादी होने के कारण परिवार के अन्य सदस्य शादी में गए थे। घर में रियाज अकेला ही था। बाद में वह भी अपने काम पर चला गया। इस बीच रविवार की दरमियानी रात किसी ने  मुख्य दरवाजे का ताला तोड़ कर घर में प्रवेश किया और अलमारी से 1 लाख रुपए की नकदी और सोने-चांदी के आभूषण कुल 1 लाख 65 हजार का माल चोरी किया है। इसमें नकदी भीसी की थी, जो कुछ दिन पहले ही अब्दुल की मां को मिली थी।

धक्का देकर फरार हो गया

चोरी की दूसरी घटना प्रताप नगर क्षेत्र में हुई है। स्नेह नगर स्थित वेदांत डायमंड अपार्टमेंट निवासी प्रशांत कुमार उदय सिंह (32) निजी कंपनी में कार्यरत है। इस कारण उसे देश विदेश जाना पड़ता है। खुद की सुरक्षा के लिए उसने उज्जवल प्रसाद नामक व्यक्ति को केयर टेकर के रूप में नियुक्त किया है। शनिवार को प्रशांत निजी अस्पताल में भर्ती हुआ था।

इस दौरान उसने उज्ज्वल को पानी की बोतल और अन्य सामान लाने के लिए फ्लैट पर भेज दिया था। इस दौरान उज्जवल ने 6 लाख रुपए में से 50 हजार रुपए चोरी हो गए। उसी दिन अस्पताल से छुट्टी होने के बाद प्रशांत फ्लैट में आया। पड़ताल करने पर उसे नकदी कम दिखी। उज्ज्वल संदेह के घेरे में आया। फटकारने पर उसने चोरी की बात स्वीकार कर ली। वह रकम वापस करने के बजाय प्रशांत को धक्का देकर नीचे गिरा दिया और खड़की से भाग गया, जिससे मामला थाने पहुंचा। जांच जारी है।

कमेंट करें