24 घंटे बाद डकैतों के चंगुल से छूटा चौकीदार, धोखे में किया था अपहरण

The janitor of the forest committee abducted by armed criminals
24 घंटे बाद डकैतों के चंगुल से छूटा चौकीदार, धोखे में किया था अपहरण
24 घंटे बाद डकैतों के चंगुल से छूटा चौकीदार, धोखे में किया था अपहरण

डिजिटल डेस्क सतना। बेटे के साथ ससुराल जाते समय चहला नाला के पास से सशस्त्र बदमाशों द्वारा अगवा किया गया वन समिति का चौकीदार 24 घंटे बाद अपने घर पहुंच गया। चार की संख्या में आए डकैतों ने शासकीय शिक्षक के धोखे में उसे उठा लिया था। उसे उठाने से पूर्व डकैतों ने साप्ताहिक बाजार से लौट रहे तीन युवकों से मारपीट व लूटपाट की थी।

बेटे को छोड़ दिया
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ककरहा निवासी रामनरेश खैरवार पुत्र गेंदालाल 40 वर्ष अपने 12 वर्षीय बेटे पुष्पेन्द्र के साथ बाइक पर सवार होकर शनिवार शाम को खैरवार मझगवां स्थित ससुराल जा रहा था। तकरीबन साढ़े 4 बजे चहला नाला पार कर पन्ना जिले की बृजपुर थाना अंतर्गत पहाड़ीखेरा चौकी के इलाके में पहुंचा, तभी 6 सशस्त्र डकैतों ने रास्ता रोककर मारपीट शुरू कर दी। एक डकैत ने बाइक के टायरों की हवा निकाल दी और फिर चौकीदार को पीटते हुए अपने साथ बिरहावन के जंगल में ले गए। जबकि उसके बेटे को छोड़ दिया था। रात भर जंगल में ही रखने के बाद रविवार सुबह पहाड़ी पर ले गए, इस दौरान बार-बार उससे पूछते रहे कि तुम सरकारी मास्टर हो, पर जब रामनरेश ने वन समिति का चौकीदार होने की बात कहते हुए अपने गांव व ससुराल के बारे में बताया तो डकैत नरम पड़ गए। आपसी चर्चा के बाद उसे छोड़ देने का मन बना लिया, पर शाम साढ़े 4 बजे तक यह कहकर रोके रखा कि अभी जाने देंगे तो पुलिस को पता चल जाएगा और हम फंस जाएंगे। अंतत: रात कोचौकीदार को रिहा कर दिया, जो पैदल चलते हुए मुख्य सडक़ तक आया और वहां मदद लेकर घर पहुंच गया, जिसकी खबर मिलते ही अजयगढ़ के एसडीओपी इशरार मंसूरी पूछताछ करने ककरहा आ गए तो इधर से बरौंधा थाने के वरिष्ठ उपनिरीक्षक आनंद लाल शुक्ला भी पहुंच गए। बाद में पन्ना पुलिस उसे अपने साथ पहाड़ीखेरा ले गई।

भाई ने लिखवाई रिपोर्ट
 अपहरण की खबर मिलने से रामनरेश के भाई छोटेलाल, साला नत्थू खैरवार आदि सकते में आ गए । उनके द्वारा रात में ही पहाड़ीखेरा चौकी प्रभारी आरजी द्विवेदी, बृजपुर थाना प्रभारी एपी सिंह बघेल, एसडीओपी इशरार मंसूरी और एसपी विवेक सिंह को सूचित कर दिया गया था। तब एसपी ने 60 सदस्यीय टीम जंगल में उतार दी। इधर सतना एसपी संतोष सिंह गौर ने भी मझगवां, बरौंधा व नयागांव थाने की टीम के साथ एडी दस्ते को सर्चिंग पर लगा दिया था।

डीआईजी छतरपुर भी जंगल में उतरे
अपहरण की सनसनीखेज वारदात की खबर लगते ही सागर रेंज के डीआई अनिल माहेश्वरी दलबल के साथ तराई में उतर गए थे। उन्होंने पन्ना व सतना एसपी के साथ चर्चा कर अपहरत को सकुशल रिहा कराने की योजना बनाई थी।

मोबाइल, जूते व 9 सौ रुपए छीने
बदमाशों ने रामनरेश का मोबाइल फोन, 9 सौ रुपए नगदी व जूते छीन लिए थे। इसके अलावा उससे कोई मांग नहीं की गई और न ही किसी प्रकार की प्रताडऩा ही दी गई। अपने घर लौटकर पीडि़त ने राहत की सांस लीे।

 

Created On :   5 Nov 2018 8:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story