Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड और GigaTV लॉन्च, 15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन

The Jio GigaFiber Announced, Registrations Begin 15 August 2018.
Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड और GigaTV लॉन्च, 15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन
Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड और GigaTV लॉन्च, 15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। JIO के नये ऐलान ने तहलका मचा के रख दिया है। कंपनी ने जल्द ही Jio Fiber को लॉन्च करने की घोषणा की है। जिसे Jio GigaFiber के नाम से पहचाना जाएगा। कंपनी का ये नया प्रोडक्ट FTTH होम ब्राडबैंड सेवा है। रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी ने बताया है कि कंपनी की ये सेवा देशभर के 1100 शहरों में उपलब्ध कराई जाएगी। इस सेवा के तहत  GigaFiber राउटर के साथ GigaTV सेट-टॉप बॉक्स दिया जाएगा। सेट टॉप बॉक्स की मदद से यूजर दूसरे GigaTV डिवाइस या मोबाइल कनेक्शन पर वीडियो कॉल कर पाएंगे।

 

Jio Giga TV 

 

 

सबसे पहले बात GigaTV की, इस सेवा के जरिए यूजर वॉयल कमांड पर आधारित माइक्रोफोन इनेबल्ड टीवी रीमोट के जरिए Jio TV, Jio Cinema, Jio TV Call के साथ दूसरी कई सेवाओं का लुत्फ उठा सकेंगे। सबसे खास बात ये है कि आप किसी भी टीवी से वीडियो कॉल कर पाएंगे, बस उन्हें Jio GigaFiber नेटवर्क पर होना जरूरी होगा। इस नेटवर्क के जरिए आप किसी भी मोबाइल और टैबलेट पर भी वीडियो कॉल कर सकेंगे। हालांकि वीडियो कॉलिंग का सबसे बेहतर मजा लेने के लिए जियो नेटवर्क पर ही मिलेगा।  

 

Jio GigaFiber

 

 

अब बात Jio GigaFiber की, काफी लंबे समय के टेस्टिंग सेशन के बाद JIO ने ऑफिसियल तौर पर Jio GigaFiber को आम लोगों के लिए उपलब्ध करा दिया है। कंपनी का दावा है कि यूजर 1 GBPS तक की स्पीड का मजा ले पाएंगे।  और ये सब ग्रीनफील्ड फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड के जरिए संभव होगा। यूजर अपने Jio GigaFiber नेटवर्क से VR हेससेट कनेक्ट कर पाएंगे, 4K रिजॉल्यूशन में 360 डिग्री कंटेट का मजा ले पाएंगे।

Jio GigaFiber के लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू हो जाएंगे। यह MyJio app और Jio.com के जरिए संभव होगा। जिन शहरों से सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन होंगे, कंपनी उन शहरों को प्राथमिकता देगी।

Created On :   6 July 2018 5:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story