एक महिला ने नरक बनाई किन्नरों की जिंदगी, विरोध में रास्ते पर उतरे किन्नर, किया चक्काजाम

The kinners opend a front against the police to take the action
एक महिला ने नरक बनाई किन्नरों की जिंदगी, विरोध में रास्ते पर उतरे किन्नर, किया चक्काजाम
एक महिला ने नरक बनाई किन्नरों की जिंदगी, विरोध में रास्ते पर उतरे किन्नर, किया चक्काजाम

डिजिटल डेस्क, अमरावती।  एक महिला की प्रताड़ना जब असहनीय हो गई तो किन्नरों ने उसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया। त्रस्त किन्नरों ने महिला के खिलाफ कार्रवाई कर उसे हिरासत में लेने की मांग को लेकर पुलिस मुख्य कार्यालय पर  जमकर हंगामा मचाया। पुलिस की नजर अंदाजी से गुस्साए किन्नरों ने चक्काजाम भी किया । बता दें कि बीते कई वर्षों से बडनेरा में किन्नर रहते हैं जो कि बडनेरा से अकोला की ट्रेन में घूमकर अपना गुजारा चलाते हैं, लेकिन बडनेरा के पांच बंगला स्थित वहिदा इब्राहिम खान नामक महिला द्वारा कई वर्षों से किन्नरों को परेशान करने का आरोप है।

किन्नरों के आरोप हैं कि वहिदा किन्नरों को मानसिक, शारीरिक व आर्थिक रूप से परेशान करती है। जबरदस्ती किन्नरों के पैसे व आभूषण छीनती है। इनकार करने पर गुंडों को बुलाकर पिटवाती है और जान से मारने की धमकी भी देती है। पुलिस आयुक्त को सौंपे हुए ज्ञापन में कहा कि उस्मानभाई नामक व्यक्ति उनसे जबदस्ती पैसे लेता है व गुडों की फौज लेकर मारपीट करता है। किन्नरों के साथ दुष्कर्म भी करता है। बडनेरा पुलिस थाने में कई बार शिकायत देने के बावजूद अब तक पुलिस द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई।

किन्नरों की शिकायतों पर गौर नहीं करने का आरोप भी है। मामले को लेकर किन्नरों ने बडनेरा पुलिस थाने में हंगामा किया था, जहां वहिदा के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया। परंतु पुलिस द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई न होने से किन्नरों ने दूसरे दिन अपनी दुखभरी दास्तां ज्ञापन में लिख पुलिस आयुक्त दत्तात्रय मंडलिक को सौंपी। जहां उन्होंने वहिदा को हिरासत में लेने की मांग की। इस वक्त सभी किन्नरों का जमावड़ा मौजूद था।

वहीदा व उसके साथीदारों को हिरासत में न लेने से किन्नरों का गुस्सा फूट पड़ा और किन्नरों ने पुलिस मुख्यालय के सामने ही चक्काजाम कर दिया। जहां किन्नर रास्ते पर वाहनों के सामने लेट गए और वहीदा व बडनेरा के पीआई के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। इस समय आम्रपाली जोगी, रेखा पाटील जोगी, प्रिया जोगी, सीमू जोगी, मंगला जोगी, रवीना जोगी, मोगरा जोगी, सोनिया जोगी, खुशी जोगी, पप्पी जोगी, राजकुमारी जोगी, सोनु, राणी, चांदनी, सारिका आदि बड़े पैमाने पर किन्नर मौजूद थे।

जबरन दिया एचआईवी का इंजेक्शन
आरोप है कि वहीदा कई सालों से किन्नरों का शोषण करते आई है। वह गुंडे व पुलिस की मिलीभगत से दादागीरी करती है। जिन किन्नरों ने उसके खिलाफ आवाज उठाई उसमें से कई किन्नरों को एचआईवी का इंजेक्शन दिया है। इससे कई किन्नरों की जिंदगी बर्बाद हो गई है। 

Created On :   10 July 2018 6:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story