लोकसभा अध्यक्ष ने स्वीकारा नाना पटोले का इस्तीफा

The Lok Sabha speaker accepted Nana Patole resignation letter
लोकसभा अध्यक्ष ने स्वीकारा नाना पटोले का इस्तीफा
लोकसभा अध्यक्ष ने स्वीकारा नाना पटोले का इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा भंडारा-गोंदिया संसदीय क्षेत्र से सांसद नाना पटोले का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है, लेकिन इसकी अभी औपचारिक तौर पर घोषणा नही की गई है। 15 दिसंबर को शुरु हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान वह इसकी घोषणा कर देगी। अध्यक्ष ने बुधवार को पटोले को बुलाकर उनके द्वारा उठाए कदम पर दोबारा विचार करने का आग्रह किया था, लेकिन पटोले ने अपना इस्तीफा वापस लेने पर स्पष्ट रुप से इंकार कर दिया है।

15 दिसंबर को हो सकती औपचारिक घोषणा
लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात के बाद पटोले ने बताया कि सुमित्रा महाजन ने उनसे कहा कि कई बार गुस्से में व्यक्ति ऐसा कदम उठा लेता है। आपके द्वारा उठाए मुद्दे ऐसे नही है कि वह सदन में नहीं उठाए जाएंगे। इन मुद्दों को आप सदन में उठाओ। सरकार इन पर जरुर सकारात्मक कदम उठाएगी। इस्तीफा देने से समस्या का हल नही निकलेगा। पटोले ने कहा कि अब वे काफी आगे बढ चुके है, लिहाजा इस्तीफा वापस लेने का सवाल ही नही है।

8 दिसंबर को लोकसभा सहित भाजपा की सदस्यता से दिया था इस्तीफा
गौरतलब है कि पटोले ने किसानों की बदहाली सहित कई मुद्दों पर सरकार द्वारा ठोस कदम नहीं उठाए जाने के विरोध में बीचे 8 दिसंबर को लोकसभा सहित भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। पटोले से उनके अगले कदम के बारे में पूछे जाने पर उन्होने बताया कि वे किसानों के मुद्दे पर राज्यभर में आंदोलन करेंगे। जिसकी शुरुआत नरेन्द्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान यवतमाल जिले के दाबडी गांव में चाय पे चर्चा में किसानों को संबोधित किया था, वहीं से इसका आगाज करेंगे। उन्होने बताया कि यहां आयोजित रैली में संभवत: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मौजूद रहेंगे। गुजरात चुनाव के दरमियान सांसद नाना पटोले का इस्तीफा बीजेपी की मुश्किलें बढ़ाने वा

Created On :   13 Dec 2017 5:34 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story