शादी तोड़ी तो हत्या के आरोपी जवान ने युवती के घर में फेंका बम

The man accused of murder attacked the girl s house with a bomb
शादी तोड़ी तो हत्या के आरोपी जवान ने युवती के घर में फेंका बम
शादी तोड़ी तो हत्या के आरोपी जवान ने युवती के घर में फेंका बम

डिजिटल डेस्क सतना। पहले से तय विवाह का प्रस्ताव हत्या के मामले में आरोपी बनाए जाने के बाद तोड़ देने से झल्लाए आर्मी के जवान ने युवती के घर पर बम से हमला कर दिया। इस हमले में युवती और उसके पिता को मामूली चोटें आई हैं। मामला कोठी वार्ड क्रमांक 14 का है। बीती रात साढ़े 11 बजे हुई वारदात की रिपोर्ट मंगलवार को सुबह दर्ज की गई। छुट्टी पर आए आर्मी के जवान ऋषिराज सिंह तनय अशोक सिंह निवासी सगवां के विरूद्ध कोठी थाने में अपराध क्रमांक 68/18 IPC की धारा 336,337,286 के अलावा विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3 व 5 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

उल्लेखनीय है कि लगभग डेढ़ साल पहले ऋषिराज के खिलाफ हत्या के एक मामले में रिपोर्ट दर्ज हुई थी और वह हाईकोर्ट से जमानत पर है। आर्मी से 15 दिन पहले ही छुट्टी पर घर आया था और फिर से यह वारदात कर बैठा। बम विस्फोट के  कारण फरियादी अनिल प्रताप सिंह तथा उनकी बेटी ज्योति को छर्रे लगे हैं, जबकि बाउंड्रीवाल व घर की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। धमाका इतना तेज था कि आसपास के लोग भी दौड़-दौडकऱ पहुंच गए।  बम के अवशेष एकत्र कर पुलिस ने एफएसएल जांच के लिए भेज दिया है। 

2 साल पहले तय हुई थी शादी 
कोठी निवासी अनिल प्रताप सिंह ने दो साल पहले अपनी बेटी की शादी ऋषिराज सिंह के साथ तय की थी। विवाह हो पाता इसके पहले ही सगवां गांव में हुई एक हत्या के मामले में ऋषिराज के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया। इतना ही नहीं ऋषिराज की गिरफ्तारी भी हुई और वह हाईकोर्ट से जमानत पर छूट कर आर्मी की नौकरी कर रहा है। इसके पहले भी अनिल सिंह को कई बार धमका चुका था। आखिरकार सोमवार की रात उसने अटैक कर ही दिया। 

दो सिपाही तैनात 
रात साढ़े 11 बजे के करीब वारदात के बाद अनिल सिंह का पूरा परिवार दहशत के कारण कोठी थाने में आ गया। उस समय टीआई ओपी सिंह मौजूद नहीं थे, लिहाजा रिपोर्ट दर्ज नहीं की जा सकी। बच्चों के साथ थाने में बैठे परिवार को रात के समय सुरक्षा मुहैय्या कराने के उद्देश्य से उन्हें घर भेजा गया, लेकिन इस शर्त पर वह घर जाने को राजी हुए कि पुलिस सुरक्षा प्रदान की जाएगी। रात के समय उनके घर में पुलिस का पहरा लगा रहा। दो सिपाही बर्दी में तैनात किए गए थे।

Created On :   18 April 2018 8:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story