मराठी नाट्य सम्मेलन 22 फरवरी से, सीएम फडणवीस ने किया लोगो का अनावरण

The Marathi Natya Convention from February 22, CM Fadnavis unveiling the logo
मराठी नाट्य सम्मेलन 22 फरवरी से, सीएम फडणवीस ने किया लोगो का अनावरण
मराठी नाट्य सम्मेलन 22 फरवरी से, सीएम फडणवीस ने किया लोगो का अनावरण

डिजिटल डेस्क,नागपुर। अखिल भारतीय मराठी नाट्य परिषद के 99 वें नाट्य सम्मेलन के लोगो का अनावरण मुख्यमंत्री देेवेंद्र फडणवीस ने किया। इस दौरान नाट्य परिषद मुंबई के उपाध्यक्ष नरेश गडेकर, मनपा के सत्ता पक्ष नेता संदीप जोशी, प्रफुल्ल फरकसे तथा स्वागत समिति के किशोर आयलवार प्रमुख रूप से उपस्थित थे। 

25 फरवरी तक रेशमबाग मैदान में आयोजन

नाट्य सम्मेलन के स्वागताध्यक्ष के रूप में केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी होंगे। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के मार्गदर्शन में नाट्य सम्मेलन का आयोजन किया गया है। नाटककार महेश एलकुंचवार नाट्य सम्मेलन के उद्घाटक होंगे। 22 से 25 फरवरी तक रेशमबाग मैदान में  होने वाले नाट्य सम्मेलन की तैयारी मे प्रसाद कांबली, नरेश गडेकर, कार्याध्यक्ष डॉ. गिरीश गांधी, संयोजक संदीप जोशी, समन्वयक प्रवीण दटके का योगदान है। 

34 वर्ष बाद शहर में आयोजन

उल्लेखनीय है कि अखिल भारतीय  मराठी नाट्य सम्मेलन 1985 में शहर में हुआ था। इस वर्ष 34 साल बाद सम्मेलन शहर में होने जा रहा है। इससे कलाकारों में भी खुशी की लहर दौड़ रही है। इस दौरान विविध कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसमें महाराष्ट्र की लोककला, प्रायोगिक रंगभूमि, हौशी रंगभूमि, बालनाट्य, झाड़ी पट्टी की रंगभूमि आदि प्रमुखता से शामिल हाेंगे।  इस दौरान सम्मेलन अध्यक्ष के रूप में नाटककार प्रेमानंद गज्वी होंगे।  महाराष्ट्र की कला को इस आयोजन से जहां मौका मिलेगा वहीं नए कलाकार भी अपना फन इस मौके पर दिखा सकेंगे। 

31 जनवरी को कार्यालय का उद्घाटन

जानकारी के अनुसार नाट्य सम्मेलन के लिए नाट्य परिषद द्वारा रेशमबाग मैदान में कार्यालय बनाया गया है, जिसका उद्घाटन 31 जनवरी को पालकमंत्री चन्द्रशेखर बावनकुले, महापौर नंदा जिचकार द्वारा शाम 6.30 बजे किया जाएगा। नागपुर नाट्य परिषद के अध्यक्ष व नाट्य सम्मेलन के प्रमुख नियंत्रक प्रफुल्ल फरकसे ने सभी कलाकारों से नाट्य सम्मेलन में शामिल होने का आह्वान किया है। आयोजकों ने कलाकारों के लिए दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में भी जानकारी इस मौके पर दी।
 

Created On :   29 Jan 2019 6:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story