कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

The Mastermind of Congress leader Devendra Chaurasia arrested
कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार
कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, दमोह। कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया की गई हत्या के आरोप में बुधवार को इस मामले के एक महत्वपूर्ण आरोपी गोलू परिहार को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। इसके साथ पुलिस द्वारा एक अन्य आरोपी बलवीर को भी गिरफ्तार किया गया है।

इस संबंध में पुलिस महानिरीक्षक सतीश चंद्र सक्सेना ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि 15 मार्च को हटा में देवेंद्र चौरसिया की हत्या के मामले में अभी तक कुल 26 लोगों को नामजद किया गया है, जिसमें 7 के विरोध में एफआईआर की गई है तथा  19 अन्य आरोपियों को भी शामिल होने के कारण सह आरोपी बनाया गया है। इस मामले में जहां अभी तक दो नामजद व 7 अन्य आरोपियों में से गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि अभी इसमें 17 आरोपियों की तलाश जारी है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में मास्टरमाइंड गोलू उर्फ दीपेंद्र पुत्र वीरेंद्र सिंह परिहार निवासी ग्राम हिनौता थाना दमोह देहात को उसके एक साथी बलवीर पुत्र बहादुर सिंह निवासी ग्राम  छिरका बकेनी थाना पथरिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं इस मामले में अभी 17 आरोपियों में 5 नामजद आरोपी भी फरार हैं, जिन पर 25000 हजार रुपए का इनाम घोषित किया जा चुका है।

श्री सक्सेना ने बताया कि इस मामले में चंदू उर्फ कौशलेंद्र सिंह के न्यायालय में सरेंडर करने तथा गोलू उर्फ दीपेंद्र के अलावा 19 अन्य आरोपियों में बलवीर पुत्र बहादुर सिंह अनीश पुत्र अजीम पठान राजेंद्र उर्फ राजा पुत्र श्यामसुंदर अहिरवार अनीश पुत्र गुड्डू खान मोनू पुत्र कमलेश तंतबाय को पुलिस द्वारा पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं इस मामले में फरार आरोपियों को शरण देने तथा उन्हें फरार कराने में सहयोग करने के संबंध में उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर विकास पुत्र बाला प्रसाद पटेल निवासी झांसी को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में शीघ्र ही शेष आरोपियों की तलाश करते हुए गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं इन आरोपियों की गिरफ्तारी में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले सभी पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इस अवसर पर डी आई जी दीपक वर्मा भी उपस्थित रहे।

 

Created On :   28 March 2019 8:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story