comScore

MNS का एकमात्र विधायक भी शिवसेना में शामिल, कहा-राज से नाराजगी नहीं

March 12th, 2019 00:30 IST
MNS का एकमात्र विधायक भी शिवसेना में शामिल, कहा-राज से नाराजगी नहीं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना ने मनसे को एक बार फिर से झटका दिया है। पार्टी ने पुणे के जुन्नर सीट से मनसे के इकलौते विधायक शरद सोनावने को अपने पाले में कर लिया है। सोमवार को दादर स्थित शिवसेना भवन में पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में सोनावने हजारों समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल हुए। सूत्रों के मुताबिक साल 2019 के विधानसभा चुनाव शिवसेना सोनावणे को टिकट देगी।

उद्धव ने कहा कि सोनावणे थोड़े दिन तक शिवसेना से बाहर थे, लेकिन मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि उन्होंने अपने मन से भगवा निकाल दिया था, जिसके मन और धमनियों में भगवा होगा, वह शिवसेना छोड़ कर खुश नहीं रह सकता। एक दिन वह वापस पार्टी में आता ही है। अपना घर अपना ही होता है। उद्धव ने कहा कि शिवनेरी किले पर मेहनत और जिद्द से फहराया गया हिंदुत्व और शिवाजी महाराज के पवित्र भगवा झंडे को उतारने के लिए कुछ लोग एक साथ आ रहे हैं। मेरी उनको चुनौती है कि एक बार कोशिश करके देख लें। उद्धव ने कहा कि हम लोकसभा चुनाव तो जीत ही रहे हैं, लेकिन हमें विधानसभा चुनाव में हर सीट पर जीत चाहिए। यह जीत ऐसी होनी चाहिए कि विपक्ष के उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो जाए। 

राज ठाकरे से नाराज नहीं: सोनावने
राज ठाकरे का साथ छोड़ने वाले विधायक सोनावने ने कहा कि मैं मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे से नाराज होकर पार्टी नहीं छोड़ा हूं। मुझे राज ने चार सालों तक काफी मान-सम्मान दिया, लेकिन मुझे वापस अपने घर आना था। इसलिए मैंने मनसे को छोड़ने का फैसला किया। इससे पहले सोनावने ने पुणे से मुंबई तक जमकर शक्ति प्रदर्शन किया। वे पुणे से सैंकड़ों गाड़ियों में समर्थकों के साथ मुंबई पहुंचे थे। पिछले विधानसभा चुनाव से पहले सोनावने शिवसेना में ही थे। साल 2014 के विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारी नहीं मिलने से नाराज होकर वे शिवसेना छोड़कर मनसे में शामिल हुए थे और मनसे के टिकट पर उन्होंने चुनाव जीता था।

कमेंट करें
ClTSZ