comScore

दुनिया की सबसे तेज रफ्तार एसयूवी बनी Bentley Bentayga Speed, जानें फीचर्स

February 18th, 2019 21:21 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दमदार इंजन और शानदार परफोर्मेंस के साथ आने वाली स्टाइलिश एसयूवी कार रफ्तार के शौकीनोंं को काफी पसंद आती हैं। हाल ही में Bentley ने नई SUV, Bentayga Speed लॉन्च की है। कंपनी ने दावा किया है कि Bentley Bentayga Speed दुनिया की सबसे दौड़ने वाली एसयूवी बन गई है। आपको बता दें कि इससे पहले Lamborghini Urus कंपनी की पहली SUV थी, जिसे दुनिया की सबसे तेज SUV माना जाता था। हालांकि Bentley की नई एसयूवी ने Urus को पछाड़ दिया है। कितनी खास है ये एसयूवी और क्या हैं इसके फीचर्स आइए जानते हैं...

फीचर्स
Bentayga Speed में डार्क टिंट हेडलाइट, डार्क टिंट रैडिएटर और बंपर ग्रिल्स दिए गए हैं। इस एसयूवी में 22 इंच के टायर दिए गए हैं। इस एसयूवी में डाइनेमिक राइड के साथ दुनिया की पहली इलेक्ट्रिक रोल कंट्रोल टेक्नोलॉजी दी गई है। भारत में Bentayga W12 की कीमत 4.08 करोड़ रुपए है। हालांकि Bentayga Speed की लॉन्चिंग की कोई घोषणा अब तक नहीं हुई है। इस एसयूवी को स्पीड को 2019 के जिनेवा मोटर शो में मार्च में ऑफिशिअली लॉन्च किया जाएगा।  

इंजन
नई Bentayga Speed दुनिया की सबसे लग्जीरियस एसयूवी में से एक है। इसमें 6.0 लीटर, ट्विन टर्बोचार्ज्ड 12 सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 626 हॉर्सपावर और 900Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह कार 8 ऑटोमैटिक गियरबाक्स के साथ आती है। यह एसयूवी मात्र 3.9 सेकेंड में 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ सकती है। Bentayga Speed की टॉप स्पीड 306 किलोमीटर प्रति घंटा है। जबकि इसके मुकाबले में Lamborghini Urus 3.6 सेकेंड में 0 से 100 किमी की स्पीड पकड़ती है, इसकी टॉप स्पीड 305 किमी प्रति घंटा है।

  
 

Loading...
कमेंट करें
Yw46j
Loading...
loading...