comScore
Dainik Bhaskar Hindi

WhatsApp पर आने वाले हैं ये नए फीचर्स, बढ़ाएंगे चैटिंग का मजा

BhaskarHindi.com | Last Modified - November 08th, 2018 20:33 IST

459
2
0
WhatsApp पर आने वाले हैं ये नए फीचर्स, बढ़ाएंगे चैटिंग का मजा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया साइट फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी वॉट्सएप अपने यूजर्स का अनुभव बढ़ाने के लिए समय- समय पर नए फीचर्स देती रहती है। ये फीचर्स न सिर्फ आपके अनुभव को बढ़ाते हैं, बल्कि चैटिंग का मजा दोगुना कर देते हैं। कुछ ऐसे ही फीचर्स एक बार फिर से कंपनी अपने यूजर्स को देने वाली है, खबर है कि कंपनी जल्द अपने यूजर्स के लिए तीन नए फीचर्स जोड़ने वाली है। वॉट्सएप में जोड़े जाने वाले तीन नए फीचर्स में साइलेंट मोड, वैकेशन मोड, फॉरवर्ड प्रिव्यू फीचर और लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट शामिल हैं। हालांकि प्राइवेट रिप्लाई फीचर मोड पर भी लगातार काम किया जा रहा है। फिलहाल इन फीचर्स की टेस्टिंग बीटा ऐप्स पर की जा रही है। कितने काम के हैं ये फीचर्स आइए जानते हैं...

फॉरवर्ड प्रिव्यू फीचर
टिप्स्टर के अनुसार वॉट्सएप द्वारा एक फॉरवर्ड प्रिव्यू फीचर को लगातार टेस्ट किया जा रहा है। इस फीचर के आने के बाद किसी मेसेज को फॉरवर्ड करने से पहले आपको एक पॉप-अप मिलेगा। इसका फायदा यह कि कई बार कुछ मैसेज फॉरवर्ड करने पर वे सीधे दूसरे यूजर्स के पास पहुंच जाते हैं और कई बार हमें उन मैसेज को ​डिलीट करना पड़ता है। वहीं नया फीचर आने के बाद पॉपअप मिलेगा, जिसमें यूजर्स को कन्फर्म या कैंसल करने का विकल्प मिलेगा। 

साइलेंट मोड
साइलेंट मोड के आने के बाद सभी चैट और नोटिफिकेशन्स को आॅटोमैटिकली म्यूट करने का विकल्प मिलेगा। इस फीचर की मदद से आने वाले सभी मैसेज आर्काइव में पहुंचेंगे। इससे पुराने मैसेज मेन विंडो से हटेंगे और नए मैसेज मेन विंडो में दिखाई देंगे। हालांकि यूजर्स यदि कोई पुराना मैसेज देखना चाहते है तो वह प्रिव्यू मैसेज नोटिफिकेशन के जरिए आर्काइव में गए मैसेज को देख सकत है। 

वैकेशन मोड​​​​​​​
वैकेशन मोड फीचर की टेस्टिंग Android और ios दोनों प्लेटफार्म पर की जा रही है। इस फीचर में यूजर्स बिना किसी डिस्टर्बेंस या रूकावट के अपनी छुट्टियों का भरपूर आनंद ले सकेंगे। 

लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट
इस फीचर के आने के बाद आप फेसबुक, ट्विटर जैसी सोशल मीडिया साइट से सीधे तौर पर जुड़ जाएंगे। इस फीचर से आप अन्य सोशल ​मीडिया साइट्स को अपने वॉट्सऐप से लिंक कर सकेंगे।

प्राइवेट रिप्लाई फीचर
ये फीचर आने से पहले एक अन्य प्राइवेट रिप्लाई फीचर की टेस्टिंग भी शुरू की गई है। इस फीचर के आने के बाद वॉट्सएप यूजर्स ग्रुप चैट के दौरान ही किसी एक व्यक्ति को अलग से मेसेज, वॉइस कॉल या विडियो कॉल कर सकते हैं। इसके लिए यूजर को चैटिंग करते वक्त ग्रुप से बाहर आने की जरुरत नहीं पड़ेगी। वह आने वाले प्राइवेट मैसेज को देख सकेंगे और उनका रिप्लाई भी कर सकेंगे। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर