comScore
Dainik Bhaskar Hindi

WhatsApp पर आने वाले हैं नए तीन फीचर, जानें इनके बारे में

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 06th, 2018 16:24 IST

2.1k
2
0
WhatsApp पर आने वाले हैं नए तीन फीचर, जानें इनके बारे में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लो​कप्रिय मैसे​जिंग एप WhatsApp अपने यूजर्स को समय समय पर नए अपडेट फीचर देता रहा है। यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए कंपनी ने इस साल कई सारे नए फीचर रोल आउट किए। हाल ही में खबर है कि कंपनी एक बार फिर से तीन नए फीचर्स रोलआउट करने वाली है। कितने खास हैं वॉट्सऐप के ये नए फीचर्स आइए जानते हैं...

कंटिन्यूअस वॉयस मैसेज प्लेबैक
यदि यूजर्स को वॉयस मैसेज एक सीरीज में भेजा गया है तो इस फीचर की मदद से वॉट्सऐप आपके सभी वॉयस मैसेज को ऑटोमैटिकली प्ले करेगा। इसके ​लिए यूजर्स को एक बार वॉयस मैसेज को प्ले करने के लिए बटन पर टैप करना होगा। इसके बाद सभी वॉयस मैसेज आॅटोमेटिक प्ले होंगे।

ग्रुप कॉल शॉर्टकट
ग्रुप कॉलिंग के लिए इस नए फीचर को रोल आउट किया जाएगा। जैसा कि नाम से प्रतीत होता है यह फीचर ग्रुप कॉल शार्टकट जोड़ने वाला है। इस फीचर के आने के बाद आपको ग्रुप कॉल करने के लिए ग्रुप चैट विंडो में एक शार्टकट मिलेगा। इसके बाद यूजर्स ग्रुप के सदस्यों को सेलेक्ट कर वॉयस या वीडियो कॉल कर सकेंगे।

मल्टीशेयर फीचर
इस फीचर्स की मदद से यूजर्स किसी भी मैसेज, फोटो या वीडियो का प्रिव्यू देख सकेंगे, जिसे आप दो या दो ज्यादा लोगों को भेज रहे हैं। 
फिलहाल एक बार में पांच लोगों को किसी भी मैसेज को शेयर कर सकते हैं, लेकिन मैसेज को शेयर करने से पहले आपके पास उसका प्रिव्यू देखने का ऑप्शन उपलब्ध नहीं है। वहीं नए फीचर के आने के बाद किसी भी मैसेज को मल्टीपल शेयर करने से पहले जांच सकेंगे।

iOS यूजर्स के लिए ये फीचर
बता दें कि हाल ही में iOS यूजर्स के लिए नया फीचर आने की बात सामने आई थी। जिससे वीडियो देखने का अंदाज बदल जाएगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक नया फीचर यूजर्स को पुश नोटिफिकेशन में आए वीडियो को वहीं देखने की सुविधा देगा। इसके लिए अलग से व्हाट्सएप खोलने की जरुरत नहीं पड़ेगी। WABetaInfo के एक ट्वीट के मुताबिक, iOS बीटा यूजर्स के लिए WhatsApp वर्जन 2.18.102.5 पर यह फीचर आया है। 

वहीं Whatsapp ने हाल ही iOS के ऐप स्टोर पर WhatsApp बीटा ऐप रोल आउट किया है। ऐसे में अब से iPhone के भी यूजर्स को भी WhatsApp बीटा का एक्सेस मिल सकेगा। इसके लिए WhatsApp बीटा के एक्सेस के लिए यूजर्स को ऐप स्टोर से WhatsApp बीटा ऐप को डाउनलोड और इंस्टाल करना होगा।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें