Vivo Y71 इंडिया में लॉन्च, इसमें है 6 इंच का फुल व्यू डिस्प्ले

The new Vivo Y71 With 6-Inch FullView Display Launched in India
Vivo Y71 इंडिया में लॉन्च, इसमें है 6 इंच का फुल व्यू डिस्प्ले
Vivo Y71 इंडिया में लॉन्च, इसमें है 6 इंच का फुल व्यू डिस्प्ले

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता Vivo ने भारत में Y71 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। वीवो वाई71 के खास फीचर में शामिल है 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला फुल व्यू डिस्प्ले, पतले बेजल और फेस अनलॉक फीचर। Vivo Y71 की कीमत 10,990 रुपये है। हैंडसेट को ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों प्लेटफॉर्म पर बेचा जाएगा। Vivo Y71 की बिक्री शनिवार से ऑफलाइन स्टोर पर शुरू हो जाएगी। ऑनलाइन बिक्री  की बात करें तो वीवो ई-स्टोर, फ्लिपकार्ट, अमेजन और पेटीएम मॉल पर 16 अप्रैल से उपलब्ध होगा।

 

Image result for Vivo Y71

 

Vivo Y71 के जिस फीचर की सर्वाधिक चर्चा है, वह है इसका फेस अनलॉक फीचर। फोन को अनलॉक करने के अलावा, फेस रिकग्निशन तकनीक के दम पर अन्य काम भी किए जा सकते हैं। इसके जरिए वॉल्यूम कम करना या बढ़ाना, मैसेज अलर्ट, इनकमिंग, अलार्म आदि को कंट्रोल किया जा सकता है। Vivo Y71 गोल्ड, मैट ब्लैक रंग विकल्प में उपलब्ध होगा।


लॉन्च इवेंट पर वीवो के सीएमओ केनी झेंग ने कहा, ""वीवो ने हमेशा ग्राहकों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए उत्पाद बनाए हैं। वाई71 के तौर पर हम एक बड़े डिस्प्ले और बेहतरीन परफॉरमेंस वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर रहे हैं, जिसमें कैमरे की बेहतर क्षमताओं के साथ आता है।""

 

Image result for Vivo Y71

 

Vivo Y71 स्पेसिफिकेशन

डुअल सिम वाला Vivo Y71 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आउट ऑफ द बॉक्स पर चलता है। इसके टॉप पर फनटच स्किन दी गई है। स्मार्टफोन में 6 इंच का फुल व्यू डिस्प्ले है, जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला है। हैंडसेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर से लैस है। जुगलबंदी के लिए दिए गए हैं 3 जीबी रैम।

कैमरे की बात करें तो Vivo Y71 में 13 मेगापिक्सल का बैक कैमरा है। सेल्फी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। रियर कैमरा लाइटिंग ऑप्टिमाइजेशन फीचर के साथ आता है, जो कम रोशनी में बेहतर तस्वीरें लेने में सहायक होगा। फ्रंट कैमरे में एआई ब्यूटी फीचर है, जो जेंडर, उम्र, स्किन टोन आदि की पहचान कर लेता है। Vivo Y71 में 16 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज है। फोन को पावर देती है 3360 एमएएच की बैटरी। यह Vivo स्मार्ट इंजन के साथ आता है, जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह फोन की बैटरी बचाने में मददगार होगा।

Created On :   14 April 2018 6:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story