Nokia 6 के ग्लोबल वैरिएंट को मिला नवंबर 2017 का सिक्योरिटी पैच

The Nokia 6 global variants receive November Security update.
Nokia 6 के ग्लोबल वैरिएंट को मिला नवंबर 2017 का सिक्योरिटी पैच
Nokia 6 के ग्लोबल वैरिएंट को मिला नवंबर 2017 का सिक्योरिटी पैच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Nokia 6 के ग्लोबल वैरिएंट के लिए कंपनी ने एक नया सॉफ्टवेयर अपडेट जारी कर दिया है। आपको बता दें कि इस बजट स्मार्टफोन को नवम्बर 2017 का सिक्योरिटी पैच दिया गया है। इस सॉफ्टवेयर अपडेट का साइज़ 150MB है। इस अपडेट के माध्यम से स्मार्टफोन में नवम्बर महीने के सिक्यूरिटी फिक्स किए गए हैं। हालांकि इस अपडेट में इसके अलावा स्मार्टफोन को कुछ और नहीं मिला है।

हालांकि यह बात ध्यान देने वाली है कि Nokia 6 उन कुछ डिवाइस में से एक है जिन्हें इस सिक्यूरिटी पैच को सबसे पहले दिया गया है। हालांकि यह देखकर कुछ आश्चर्य भी नहीं होता है क्योंकि HMD ग्लोबल ने कहा था कि वह अपने Nokia फोंस में समय समय पर सॉफ्टवेयर अपडेट देता रहेगा, और ऐसा ही वह कर रहा है। आपको बता दें कि गूगल की ओर से इस अपडेट को अभी हाल ही में यानी 6 नवम्बर को ही जारी किया गया है, और Nokia ने इसे जल्दी से अपने Nokia 6 स्मार्टफोन के लिए जारी कर दिया है। इस सिक्यूरिटी पैच में कुछ 31 चीजों को फिक्स किया गया है, इसमें से 9 फिक्स नवम्बर के छठे पैच के लिए, और 11 फिक्स नवम्बर के अलग अलग पहले और पांचवें पैच के लिए जारी किये गए हैं। अब यह डिवाइस कुछ ज्यादा ही ख़ास बन गया है।

Nokia 6 में 5.5-इंच का फुल-एचडी डिसप्ले दिया गया है, जो 2.5डी गोरिल्ला ग्लास के साथ आता है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 ओक्टा-कोर चिपसेट दिया गया है। वहीं, Nokia 6 में 3GB रैम के साथ 32GB का इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इस स्मार्टफोन में माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 256GB तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। 

फोटोग्राफी के लिए Nokia 6 में 16-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड नॉगट पर आधारित है। और जल्द ही इसे एंड्राइड 8.0 Oreo का अपडेट दिया जा सकता है, Nokia 6 में कनेक्टिविटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर, वाई-फाई, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप सी-पोर्ट दिया गया है। 

Created On :   13 Nov 2017 5:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story