कार्ड बनाने के लिए धन की मांग करने वाला आधार संचालक गिरफ्तार

The operator seeking money for making Aadhaar card, arrested.
कार्ड बनाने के लिए धन की मांग करने वाला आधार संचालक गिरफ्तार
कार्ड बनाने के लिए धन की मांग करने वाला आधार संचालक गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क बिरसिंहपुरपाली । डिजिटल डेस्क, बिरसिंहपुरपाली। ग्रामीणों से आधार कार्ड बनवाने के लिए अवैध वसूली करने वाले आधार कार्ड संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सरकारी संस्था लोक सेवा गारंटी भवन में बैठकर गरीबों से आधार कार्ड के पैसे मांगने वाले संचालक के विरुद्ध कार्रवाई की गई, जिसमें वह जेल पहुंच गया। 

पैसे नहीं देने पर खुरच दिया आधार नंबर 
आधार कार्ड संचालक के विरुद्ध थाने में हेमराज बैगा निवासी कठई ने शिकायत की थी। जिसमें कहा गया था कि आधार कार्ड बनाने के नाम पर पहले तो संचालक शिव विश्वकर्मा निवासी एमपीईबी कालोनी ने 10 दिन पहले उससे 200 रुपये ले लिए थे। मंगलवार की शाम संचालक ने उसे फिर बुलाया और 500 रुपये देने को कहा। उन्होंने कहा कि यह पैसा दिए बिना आधार कार्ड नहीं मिल पाएगा। जब उसने पैसा नहीं दिया तो आधार संचालक ने आधार कार्ड पर दर्ज रजिस्ट्रेशन नंबर को खुरच दिया।

पहले भी मिल चुकी हैं शिकायतें 
तहसीलदार रामबाबू देवांगन ने बताया पीडि़त युवक ने इसकी शिकायत उनसे की तो उन्होंने इस मामले में छानबीन शुरू की। इसके बाद पीड़ित ने पाली थाने में इस मामले की शिकायत की। उन्होंने बताया इससे पहले भी कई लोगों ने संचालक के खिलाफ पैसे मांगने की शिकायत की थी। इस संबंध में पुलिस को भी पत्र भेजा गया है, साथ ही ई-गवर्नेस को भी संचालक की गतिविधियों से अवगत कराकर उचित कार्यवाही करने मौखिक निर्देश दिए गए है। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए संचालक शिव विश्वकर्मा के विरुद्ध तहसील परिसर में आम जनता के साथ दुर्व्यवहार कर शांति भंग करने के लिए धारा 151 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। 


 

 

 

Created On :   7 Jun 2018 8:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story