comScore

अब वेबसाइट पर दिखेंगे स्वच्छता का संदेश देने वाले छायाचित्र

अब वेबसाइट पर दिखेंगे स्वच्छता का संदेश देने वाले छायाचित्र

डिजिटल डेस्क, भंडारा। केंद्र शासन के पेजयल व स्वच्छता मंत्रालय की ओर से शाश्वत स्वच्छता जागृति के लिए ग्रामस्तर पर दीवार पर स्वच्छता के छायाचित्र व गंदगी मुक्त गांव स्वागत फलक लगाने का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान अंतर्गत दीवार पर बनाए गए छायाचित्र को शासन के संकेतस्थल पर अपलोड करने हेतु पंचायत समिति स्तर पर कार्य किया जा रहा है।  केंद्र शासन के निर्देशानुसार जिले के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविंद्र जगताप के मार्गदर्शन में स्वच्छता विभाग के उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रदीप पांढरबड़े के नेतृत्व में दीवार के चित्र व स्वागत फलक रंगाने का काम शुरू किया गया है। रंगाई गई दीवार का चित्र व स्वागत फलक की फोटो संकेत स्थल पर 31  जुलाई तक अपलोड करने की अंतिम अवधि है।  तुमसर के गटविकास अधिकारी मोहड़, विस्तार अधिकारी व गटसंसाधन केंद्र के नियोजन से दीवार पर चित्रकला कर स्वच्छता का संदेश देने का काम बड़े प्रमाण में शुरू है।

50 ग्राम पंचायतों ने तैयार किए छायाचित्र

अभी तक 50  ग्रामपंचायत की ओर से दीवार पर छायाचित्र तैयार किया गया है।  बकाया ग्रामपंचायत का काम प्रगतिपथ पर है। भंडारा के गटविकास अधिकारी नूतन सावंत के नेतृत्व में विस्तार अधिकारी व गट संसाधन केंद्र के नियोजन से दीवार पर छायाचित्र बनाने की शुरुआत तहसील स्तर पर की गई। इसमें अभी तक लाखांदुर, पवनी, लाखनी, साकोली तहसील में स्वच्छता के रंगीन छायाचित्र बनाने की विशेष मुहिम चलाकर छायाचित्र बनाया गया है।  रंगीन छायाचित्र द्वारा स्वच्छता का संदेश ग्रामपंचायत, शाला, आंगनवाड़ी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, उपकेंद्र व सार्वजनिक जगह पर दर्शनी भाग पर छायाचित्र बनाकर दिया जा रहा है।

एनसीसी के पांच विद्यार्थियों का सैनिक दल में चयन

समर्थ महाविद्यालय में एनसीसी का आदर्श दल कार्यरत है। एनसीसी के पांच विद्यार्थियों का चयन सैनिक दल में हुआ है। इनमें अखिल ढोमणे, आकाश हेपुंजे, सचिन कमाने, पवन शेलके, उमेश देशमुख शामिल  हैं। कैडेटों ने अपनी सफलता का श्रेय  4 महाराष्ट्र बटालियन के कमांडिंग अधिकारी कर्नल विक्रांत चंदेर, सुभेदार मेजर ताबार सिंग, प्राचार्य डा. संजय पोहरकर, एन.सी.सी. अधिकारी लेफ्टिनेन्ट बालकृष्ण रामटेके को दिया। सफलता प्राप्त विद्यार्थियों का विविध स्तरों पर अभिनंदन हो रहा है।  
 

कमेंट करें
6kgTe