मुठभेड़ के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा 25 हजार का इनामी डकैत- गोपालपुर के जंगल में चली गोलियां

The police arrested inter state robber Babuli Kol from the forests of Gopalpur
मुठभेड़ के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा 25 हजार का इनामी डकैत- गोपालपुर के जंगल में चली गोलियां
मुठभेड़ के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा 25 हजार का इनामी डकैत- गोपालपुर के जंगल में चली गोलियां

डिजिटल डेस्क, सतना। तराई में सक्रिय अंतरप्रांतीय डकैत बबुली कोल गिरोह इनामी बदमाश को गोपालपुर के जंगल में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने धर दबोचा, जिसके कब्जे से तमंचा व काफी संख्या में कारतूस और खोके बरामद किए गए। चित्रकूट एसपी मनोज झा के मुताबिक मंगलवार तड़के मुखबिर से सूचना मिलने पर मारकुंडी थाना प्रभारी रामेन्द्र कुमार और मानिकपुर थाना प्रभारी केपी दुबे ने दल-बल के साथ गोपालपुर के जंगल पहुंचकर कॉम्बिंग शुरू कर दी। इसी दौरान एक बदमाश पहाड़ी की तरफ जाता दिखाई दिया तो पुलिस ने उसे सरेंडर के लिए ललकारा, पर हथियार डालने के बजाए डकैत ने फायरिंग शुरू कर दी। तब पुलिस कर्मियों ने भी बंदूकों के मुंह खोल दिए। रूक-रूक कर आधा घंटे तक दोनों तरफ से गोलीबारी होने के बाद फायरिंग रूक गई, लिहाजा पुलिस टीम बड़ा घेरा बनाकर चप्पे-चप्पे की तलाशी लेेने लगी। दुर्गम क्षेत्र में खासी मशक्कत कर रही पुलिस को दिन निकलने पर झाडिय़ों में छिपा एक डकैत दिख गया, जिसे सूझबूझ से दबोच लिया गया। उसकी पहचान बबुली गिरोह के हार्ड कोर मेम्बर मुनुवा कोल पुत्र इन्द्रपाल उर्फ गिदराहू निवासी करौहां थाना मारकुंडी के रूप में की गई, जिस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था उसके कब्जे से 315 बोर का तमंचा व 2 जिंदा कारतूस और 5 खोके बरामद किए गए।

निही-चिरैया में पुलिस पर बरसाई थी गोलियां
कई सालों से बबुली गिरोह के साथ रहकर तराई में दहशत फैला रहे दुर्दान्त डकैत मुनुवा के खिलाफ मारकुंडी, मानिकपुर, कोतवाली-कर्वी, बहिलपुरवा समेत कई थानों में डेढ़ दर्जन से अधिक अपराध पंजीबद्ध हैं। पिछले साल निही-चिरैया में जब पुलिस और बबुली गिरोह में मुठभेड़ हुई थी, तब गिदुरहा में भी पुलिस टीम पर गोलियां बरसाई थी। इसके अलावा 2 वर्ष पूर्व परासिन के जंगल में ग्रामीणों को घेरकर बेरहमी से पीटा था, वहीं डोंडा में भी किसानों पर कहर बरपाया था। आरोपी के द्वारा गिरोह को असलहे व कारतूस पहुंचाए जाते थे।

उगले गिरोह के राज
पकड़ में आए डकैत से पूछताछ कर पुलिस ने बबुली गैंग के संबंध में अहम जानकारियां हासिल कर ली है, जिसके जरिए दहशत का पर्याय बन चुके साढ़े 5 लाख के इनामी गैंग लीडर और उसके बचे साथियों का खात्मा करने में मदद मिलेगी। बताया गया है कि गोपालपुर के जंगल में सिर्फ मुनुवा से ही मुठभेड़ हुई थी, बाकी का गैंग वहां नहीं था। आरोपी डकैत अपने घर वालों से मिलने के बाद गिरोह के पास वापस जा रहा था। इसके खिलाफ सतना के किसी भी थाने में अपराध पंजीबद्ध नहीं है।

 

Created On :   26 Sep 2018 8:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story