ब्रिटेन में खालिस्तान समर्थक संगठन ने इमरान को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया

The pro-Khalistan organization in Britain gave Imran the Lifetime Achievement Award
ब्रिटेन में खालिस्तान समर्थक संगठन ने इमरान को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया
ब्रिटेन में खालिस्तान समर्थक संगठन ने इमरान को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया

लंदन, 21 नवंबर (आईएएनएस)। ब्रिटेन के कुछ सिख संगठनों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया है। इन संगठनों में खालिस्तान समर्थक माना जाने वाला संगठन सिख फेडरेशन-यूके भी शामिल है। इमरान को यह अवार्ड करतारपुर गलियारे के लिए दिया गया है।

बाबा गुरु नानक के 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर लंदन के सिटी हाल में आयोजित एक समारोह में इमरान के यूके व यूरोप में व्यापारिक मामलों के प्रवक्ता साहबजादा जहांगीर ने इमरान की तरफ से यह पुरस्कार ग्रहण किया। इस अवसर पर कहा गया कि पाकिस्तान के करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब तक जाने के लिए करतारपुर गलियारा खोलकर इमरान ने दुनिया भर के सिखों का दिल जीत लिया है।

इस समारोह में लंदन असेंबली के सदस्य डॉ. ओंकार सहोस्ता, लंदन के महापौर सादिक खान, उप महापौर डेबी वीक्स-बर्नार्ड, लेबर पार्टी नेता प्रीत कौल गिल व अन्य राजनेता तथा सिख समुदाय के सदस्य शामिल हुए।

जहांगीर ने इमरान को दिए गए सम्मान के लिए सिख समुदाय को धन्यवाद दिया और कहा कि करतारपुर गलियारा पाकिस्तान की तरफ से शांति का एक पैगाम है। पाकिस्तान, भारत के साथ सांस्कृतिक संबंध बहाल करने के लिए सिख समुदाय के साथ एक सेतु बनाना चाहता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार को इस बात का गर्व है कि उसने महज आठ महीने के अंदर करतारपुर परियोजना को पूरा कर दिया। उन्होंने कहा कि यह इमरान खान के शांति व मानवता के प्रति प्रेम व जज्बे के कारण संभव हो सका।

Created On :   21 Nov 2019 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story