ये Royal Enfield की Himalayan Scrambler उड़ा देगी आपके होश

The Royal Enfield Himalayan Scrambler ADV motorcycle concept.
ये Royal Enfield की Himalayan Scrambler उड़ा देगी आपके होश
ये Royal Enfield की Himalayan Scrambler उड़ा देगी आपके होश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Royal Enfield Thailand ने Bangkok Motorcycle Show में अपनी Himalayan Scrambler ADV कांसेप्ट को डिस्प्ले किया है। जैसा की नाम से पता लगता है, ये मॉडिफाइड मोटरसाइकिल एक Himalayan है जिसे Scrambler के स्टाइल और फीचर्स दिए गए हैं। इसका मतलब ये है की इसे माचो और मिनिमल लुक दिया गया है और इसका वजन काफी कम रखा गया है। हां, भारी वजन वाली Himalayan का वजन कम करना अच्छी बात है लेकिन Scrambler बनाते हुए ये काम करने से अच्छा और कुछ नहीं हो सकता। इस कस्टम मोटरसाइकिल में आगे और पीछे में नॉबी टायर्स हैं जो इसे कीचड से दो-दो हाथ करने की क्षमता देते हैं।

 

 

ब्रश-गार्ड लगा हुआ हैंडलबार लम्बा है और सीट भी ऊंची है। इसका एग्जॉस्ट बिल्कुल ट्रू Scrambler स्टाइल में इंजन के बीचों-बीच है। कुल मिलाकर, ये मॉडिफिकेशन इतने सरल हैं की कोई भी Himalayan ओनर इसे खुद भी मॉडिफाई कर सकता है। ये मोटरसाइकिल रफ एंड टफ दिखती है, और ये कुछ ऐसा है जो Himalayan के करैक्टर को सूट करता है। इसमें कॉस्मेटिक बदलावों और नए टायर्स के अलावा मोटरसाइकिल पूरी तरह से स्टॉक है। इसमें 411 सीसी 4-स्ट्रोक इंजन है जो एयर और ऑइल कूल्ड है। ये इंजन 24.5 बीएचपी और 32 एनएम का आउटपुट देता है। इस इंजन में ओवरहेड कैमशाफ्ट है और इसका साथ निभाता है इसका 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स। इसमें फ्यूल इंजेक्शन स्टैण्डर्ड है। और फ्रंट और रियर व्हील्स को रोकने का काम डिस्क ब्रेक करते हैं।

 

 

जहां यूरोप के बाजार में इस मोटरसाइकिल में ABS है, Thailand, Australia और इंडिया समेत दुनिया के दूसरे बाजारों में ये फीचर अभी तक उपलब्ध नहीं है। हमें उम्मीद है Royal Enfield जल्द ही ये अहम फीचर इंडिया में भी लाएगी क्योंकि ABS जिंदगियां बचाता है। Himalayan में सस्पेंशन के लिए आगे लॉन्ग-ट्रेवल फोर्क्स हैं और पीछे में मोनोशॉक अब्सोर्बर है। इस मोटरसाइकिल के ऊंचे ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ इसका लॉन्ग-ट्रेवल सस्पेंशन इसे पहाड़ों के लिए उम्दा च्वाइस बनाता है। वहीं नॉबी टायर्स तो इसे पूरी तरह से दूसरे लेवल पर ही ले जाते हैं।

 

Created On :   7 April 2018 5:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story