मौसमी बीमारियों का कहर , अस्पताल के वार्ड हाउस फुल, गलियारे में भर्ती कर रहे मरीज

The seasonal diseases patient increase, hospital ward house full
मौसमी बीमारियों का कहर , अस्पताल के वार्ड हाउस फुल, गलियारे में भर्ती कर रहे मरीज
मौसमी बीमारियों का कहर , अस्पताल के वार्ड हाउस फुल, गलियारे में भर्ती कर रहे मरीज

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल का डीवीडी वार्ड इन दिनों मौसमी बीमारियों के मरीजों से पटा पड़ा है। उल्टी-दस्त और तेज बुखार से जूझ रहे अस्सी से अधिक मरीज वार्ड में भर्ती है। क्षमता से अधिक मरीज होने पर स्टाफ द्वारा मरीजों को वार्ड के बाहर गलियारे में लिटाकर इलाज दिया जा रहा है। यहां न तो कूलर है और न ही पंखे। जिसकी वजह से मरीजों को इस भीषण गर्मी में परेशान होना पड़ रहा है। गर्मी और उमस से लू का शिकार होकर आ रहे मरीज उल्टी-दस्त और शरीर दर्द के साथ तेज बुखार की शिकायत लेकर आ रहे है। जिन्हेें प्राथमिक इलाज के बाद वार्डों में भर्ती किया जा रहा है। 27 पलंग की क्षमता वाले डीवीडी वार्ड में तीन गुना मरीज भर्ती है। वार्ड के फर्श पर भी मरीजों के लिए जगह नहीं बची है। इसके बाद अब मरीजों को गलियारे में लिटाकर इलाज दिया जा रहा है। 

बर्न वार्ड में तड़प रहे मरीज-

अस्पताल प्रबंधन ने बर्न वार्ड टूटने के बाद मेल मेडिकल वार्ड में बर्न वार्ड शिफ्ट किया है। बर्न वार्ड में भर्ती मरीजों के लिए यहां एसी भी लगाया गया है, लेकिन यह एसी बंद है। वार्ड में जो कूलर लगे है उनमें पानी न होने से वह भी गर्म हवा फेंक रहे हैं। इस सबके बीच आग में झुलसे मरीज गर्मी और उमस से परेशान है।  
 

पुलिया में घटिया पाइप और कांक्रीट

नगरनिगम की राइजिंग पाइप लाइन के निरीक्षण के लिए पूर्व में बनाई गई कच्ची रोड अब हाइवे की शक्ल में तब्दील होने वाली है। नगरनिगम भरतादेव फिल्टर प्लांट से रिंग रोड व रोहना मार्ग के जोड़ तक उक्त सड़क को सीमेंट कांक्रीट की बनवा रहा है। करीब साढ़े तीन किमी की दूरी पर उक्त सड़क में आठ पुलियाएं हैं। अर्थ वर्क के साथ फिलहाल यहां पुलियाओं के पुराने पाइप को निकालकर नए पाइप डालकर दोबारा नई पुलियाओं का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें गुणवत्ता की कमी बताई जा रही है। पाइप के किनारे अभी से झड़ रहे हैं, वहीं कांक्रीट की गुणवत्ता भी कमजोर बताई जा रही है। इन पुलियाओं पर से भारी भरकम कांक्रीट रोड बनना है। 
 

Created On :   3 Jun 2019 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story