जबलपुर जिले की आठ विधानसभा क्षेत्रों से 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

the situation in the eight assembly constituencies of Jabalpur district has become clear
जबलपुर जिले की आठ विधानसभा क्षेत्रों से 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में
जबलपुर जिले की आठ विधानसभा क्षेत्रों से 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

डिजिटल डेस्क जबलपुर। नाम वापसी के साथ ही जबलपुर जिले की आठों विधानसभा क्षेत्र में  स्थिति स्पष्ट हो चुकी है। 18 उम्मीदवारों द्वारा नाम वापसी लेने के बाद यहां 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में शेष बचे हुए हैं।जबलपुर नगर की चार विधानसभाओं के साथ ही जिले की आठ विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला है जबकि कहीं कहीं निर्दलीय और कहीं प्रभावशाली बागी उम्मीदवार इन दोनों ही पार्टियों का खेल बिगाड़ सकते हैं। जबलपुर उत्तर मध्य विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के बागी नेता धीरज पटेरिया निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

सबसे ज्यादा प्रत्याशी उत्तर मध्य में
सबसे ज्यादा प्रत्याशी उत्तर मध्य विधानसभा क्षेत्र में हैं जहां 24 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं । इसके विपरीत सबसे कम सिहोरा विधानसभा क्षेत्र में मात्र 7 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं । भाजपा और कांग्रेस के जो प्रत्याशी बागी हुए थे उन्हें मनाने में पार्टी लगभग कामयाब रही है । कुछ बागी हालांकि अभी भी मैदान में डटे हुए हैं ।
 सिहोरा से कांग्रेस की बागी प्रत्याशी जमुना प्रसाद मरावी ने भी पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी खिलाड़ी सिंह आर्मो के समर्थन में अपना नाम वापस ले लिया है ।पाटन क्षेत्र से चौधरी नारायण से और बरगी से कीर्तन व्यास ने पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में अपना नाम वापस लिया है जिससे अब यहां भाजपा और कांग्रेस ही मुख्य प्रतिद्वंदी दल के रूप में आमने - सामने है।

खतरा बन सकती है सवर्ण समाज पार्टी

सवर्ण समाज पार्टी ने सभी विधानसभा से अपने प्रत्याशी उतारे हुए हैं । ये दोनों ही मुख्य प्रतिद्वंदी दलों के लिए गले की खास बन सकती है । एससी एसटी एक्ट के कारण सवर्णों की नाराजगी को यह पार्टी मुख्य मुद्दा बनाकर उसे भुनाने की तैयारी में है।

कहां से कौन प्रत्याशी

जबलपुर उत्तर मध्य
भारतीय जनता पार्टी से शरद जैन
कांग्रेस से विनय सक्सेना
 

कैंट से
भाजपा से अशोक रोहाणी
कांग्रेस से आलोक मिश्रा

पश्चिम से
भाजपा से हरेंद्रजीतसिंह
कांग्रेस से तरुण भनोट

जबलपुर पूर्व से
भाजपा से अंचल सोनकर
कांग्रेस- लखन घनघोरिया
 

पनागर
भाजपा से सुशील तिवारी
कांग्रेस से सम्मति सैनी

पाटन
भाजपा से अजय विश्नोई
कांग्रेस- नीलेश अवस्थी
बरगी

भाजपा से प्रतिभा सिंह
कांग्रेस- संजय यादव

सिहोरा
भाजपा से नंदनी मरावी
कांग्रेस- खिलाड़ी सिंह आर्मो

 

Created On :   15 Nov 2018 8:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story