अपनी ही सहेली को बंधक बनाकर रखा था छात्रा ने - गिरफ्तार

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
अपनी ही सहेली को बंधक बनाकर रखा था छात्रा ने - गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क जबलपुर। मदन महल थाना क्षेत्र में श्री रामनगर में रहने वाली एक नाबालिग छात्रा को उसकी सहेली ने ही घर पर बंधक बना लिया। सहेली ने उसे घर जाने नहीं दिया और उसे ताले में बंद कर दिया। पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन के आधार पर जब छात्रा को खोजा तो वह सहेली आस्था के घर पर मिल गई। पुलिस ने एमएलबी की छात्रा का अपहरण करने के मामले में आरोपी युवती आस्था को पकड़ा और फिर उसे न्यायालय में पेश किया जहाँ से उसे जेल भेज दिया गया है। 
इस मामले में मदन महल थाना प्रभारी संदीप अयाची ने जानकारी दी है कि 10वीं की छात्रा अचानक अपने घर से गायब हो गई। उसके परिजनों ने 16 साल की  छात्रा के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। खोजबीन की गई तो छात्रा डॉ. पांडे के पीछे रहने वाली अपनी सहेली आस्था के घर पर मिली। आस्था ने उसे जबरदस्ती बंधक बना रखा था। उसने क्यों बंधक बनाया था उसका कोई कारण उसने पुलिस को भी नहीं बताया। इस मामले में पुलिस बारीकी से मामले की जाँच कर रही है। 
पिता की तेरहवीं में गए परिवार के घर दस लाख की चोरी
कचनार सिटी में बाँके बिहारी पार्क के पास रहने वाले दवा व्यवसायी के घर पर चोरों ने उस समय धावा बोलकर दस लाख से अधिक के जेवर आदि चुरा लिये जब वे पिता की तेरहवीं में नागपुर गए थे। शुक्रवार को जब वे लौटे तो उन्हें मुख्य दरवाजे का ताला टूटा मिला। घर के भीतर गए तो उन्हें सामान बिखरा मिला और करीब 22 तोले सोने  के जेवर एवं दो किलो चाँदी के जेवर गायब मिले। यह जेवर उनके पूर्वजों के थे जो कि कई पीढ़ी से  उपयोग में आ रहे थे। 
इस मामले में सोहन गुप्ता ने विजय नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वे 17 सितम्बर को जबलपुर से नागपुर के लिए रवाना हुए थे। 18 सितम्बर को उनके पिता की तेरहवीं थी। वे तेरहवीं के बाद जब शुक्रवार को सुबह लौटे तो घर पर चोरी की वारदात का पता चला। चोरों ने आलमारी का लॉकर तोड़ा और पलंग आदि में कपड़े में छिपाकर रखे जेवर चुरा लिये। चोरी गए जेवरों में सोने के कई सेट, चेन, कंगन, 5 अँगूठियाँ, सोने का सिक्का आदि जेवर गायब मिले। इसी तरह से करीब दो किलो चाँदी के जेवर भी गायब मिले। चोरों ने आलमारी में रखे नकद 25 हजार रुपये भी पार कर दिये।  इन सभी का दाम करीब दस लाख आँका गया है। 
 

Created On :   21 Sep 2019 8:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story