comScore

शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन आज, कुछ ऐसा होगा राशियाें पर असर

February 06th, 2018 07:49 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ग्रह परिवर्तन एक सामान्य प्रक्रिया है। सभी ग्रह बारी-बारी से अपनी दिशा बदलते हैं। इनके अनुसार शुभ और अशुभ ग्रहों का प्रभाव जीवनकाल में देखने मिलता है। प्रत्येक ग्रह का प्रभाव उसके स्वभाव के अनुसार ही अलग-अलग तरह से देखने मिलता है। शुक्र ग्रह के उदित होने पर मंगल कार्यों का प्रारंभ होता है। शुक्र ग्रह को प्रेम संबंधों और भौतिक सुख सुविधाओं का कारक माना गया है।

देखने मिलेगा असर

यह सौरमंडल का सबसे चमकीला ग्रह है इसी वजह से इस नीला ग्रह भी कहा जाता है। प्रातः काल यह पूर्व में और सायंकाल में पश्चिम की ओर दिखायी देता है।  यह पृथ्वी का सबसे नजदीक ग्रह भी है। इसे मानव जीवन में रोमांस का कारक भी माना गया है। यही वजह है कि इसके राशि परिवर्तन करते ही इसका असर स्पष्ट रूप से संबंधित व आसपास की राशियों पर भी देखने मिलने लगता है। विद्वानों के अनुसार जिनकी कुंडली में यह मजबूत स्थिति में होता है उनका वैवाहिक जीवन सुखद होता है।


जीवन में लाएगा अनेक सकारात्मक परिवर्तन
इस बार शुक्र ग्रह 6 फरवरी को मकर राशि को छोड़कर कुंभ राशि में गोचर करने जा रहा है। यदि इस राशि के जातक की कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में है तो इस परिवर्तन का असर उस व्यक्ति के व्यक्तिगत जीवन में परिवर्तन लेकर आएगा। वह अपने पार्टनर के साथ अच्छा वक्त बिताएगा। इन दिनों में कुछ गंभीर निर्णय के भी संकेत हैं। 


अलग-अलग भाव में होगा गोचर
यह परिवर्तन अन्य राशियों पर भी अपना प्रभाव डालेगा। जिनकी भी कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में होगा, वे स्पष्ट रूप से इस परिवर्तन को अपने वैवाहिक जीवन में महसूस करेंगे। उन्हें सुख-सुविधाओं एवं मंगल सूचनाओं की प्राप्ति अपने पार्टनर की ओर से ही होगी। प्रत्येक राशि में शुक्र का गोचर अलग-अलग भाव में होगा, जिसके अनुसार इसका असर दिखाई देगा। 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 41 | 23 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
SRH
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai