दोनों आंखों से अंधी डाॅग को मिला इतना बड़ा खिताब

The Worlds Ugliest Dog Is Crowned: Meet Sweepee Rambo
दोनों आंखों से अंधी डाॅग को मिला इतना बड़ा खिताब
दोनों आंखों से अंधी डाॅग को मिला इतना बड़ा खिताब

डिजिटल डेस्क, कैलिफोर्निया। डाॅग पालने के शौकीनों की कमी नही है। इस जानवर को सबसे ज्यादा वफादार भी बताया गया है। इंसानों की तरह रहना खाना और उनकी भाषा भी ये जल्दी ही सीख लेते हैं शायद यही वजह है कि इन्हें इंपोर्टेंस भी बराबर से दी जाती है...

पिछले 28 वर्षों से हर साल दुनिया के सबसे भद्दे कुत्ते World"s Ugliest Dog के खिताब के लिए दुनियाभर के डाॅग्स में काॅम्पीटीशन होता है। इस साल आयोजित इस अजीबोगरीब कॉन्टेस्ट में एक अंधे कुत्ते चिलहुआहुआ, चाइनीज क्रेस्टेड मिक्स ने बाजी मार ली। 

चैंपियन स्वीपी

जेसन वुट्र्ज की फीमेल डाॅग का नाम स्वीपी रैम्बो बताया जा रहा है जो कि अब चैंपियन नाम से भी जानी जाएगी। काॅम्पीटीशन के दौरान लोग उसे देखने के लिए खासे उत्साहित रहे। 

4 पौंड की यह फीमेल डॉग

इस कॉम्पीटिशन का उद्देश्य डाॅग्स की खासियत को सामने लाना है। स्वीपी दोनों आंखों से अंधा है और इसकी दाईं आंख कलर भी नीला है। करीब 4 पौंड की यह फीमेल डॉग पिछले 17 साल से एनसिनो (कैलिफोर्निया) में अपने मालिक जेसन के साथ रहती है। वह अपने मालिक की आवाज पर काम करती है, खेलती है खूब मस्ती भी करती है। आंखें ना होने की वजह से इसकी प्रसिद्धि लोगों के बीच कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है। 

Created On :   16 Aug 2017 6:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story