विपक्षी दलों का एक साथ आना राजनीति में बड़े बदलाव का संदेश है : कुमारस्वामी

there will be a major change in political situation in 2019 : Kumaraswamy
विपक्षी दलों का एक साथ आना राजनीति में बड़े बदलाव का संदेश है : कुमारस्वामी
विपक्षी दलों का एक साथ आना राजनीति में बड़े बदलाव का संदेश है : कुमारस्वामी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि उनके शपथ ग्रहण समारोह में पूरे देशभर से विपक्षी दलों के नेताओं का आना आगामी चुनावों के लिए राजनीति में बड़े उलटफेर का संकेत है। मुख्यमंत्री बनने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत में उन्होंने कहा, "देशभर से विपक्षी पार्टियों के नेता शपथग्रहण में जेडीएस-कांग्रेस के गठबंधन को प्रोटेक्ट करने नहीं आए थे। इस गठबंधन सरकार को तो स्थानीय कांग्रेस नेता और हमारे नेता प्रोटेक्ट करेंगे ही। समारोह में देशभर से विपक्षी दलों के नेता देश को एक संदेश देने आए थे कि हम सब साथ हैं। 2019 में देश के राजनीतिक परिदृश्य में बड़ा बदलाव आने वाला है।"
 


गठबंधन सरकार को चलाने में आने वाली संभावित समस्याओं के सवाल पर कुमारस्वामी ने कहा, "कांग्रेस-जेडी(एस) गठबंधन की यह सरकार किसी एक पार्टी द्वारा चलाई जा रही सरकार से भी बेहतर चलेगी। हम जनता के हित में आपसी समन्वय स्थापित करेंगे।" उन्होंने यह भी कहा कि वे जल्द ही कर्नाटक के किसानों का कर्ज माफ करने जा रहे हैं।

 


बता दें कि एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें CM पद की शपथ दिलाई। वे दूसरी बार कर्नाटक के सीएम बने हैं। कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में देशभर से विपक्षी दलों के नेता आए थे। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी से लेकर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, कम्युनिस्ट नेता सीताराम येचुरी, पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी, शरद यादव, NCP नेता शरद पवार, UP के पूर्व CM अखिलेश यादव, RJD नेता तेजस्वी यादव और BSP सुप्रीमो मायावती जैसे क्षेत्रिय दलों के प्रमुख मौजूद थे। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि बीजेपी विरोधी इन तमाम दलों के नेताओं का एक मंच पर इकट्ठा होना निश्चित तौर पर सत्तारूढ़ पार्टी और संघ के लिए खतरे की घंटी है।

Created On :   23 May 2018 3:17 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story