Tryit: ये 5 एप्स आपको सिंगल से मिंगल होने में करेंगे मदद

These are the top five dating apps in play store you can try it
Tryit: ये 5 एप्स आपको सिंगल से मिंगल होने में करेंगे मदद
Tryit: ये 5 एप्स आपको सिंगल से मिंगल होने में करेंगे मदद

डिजिटल डेस्क,भोपाल। कहा जाता है कि जोडियां ऊपर वाला बनाता है और वही हमारे लिए लाइफ पार्टनर डिसाइड करता है। लेकिन इंटरनेट ने आज उसकी जगह भी ले ली। आज मार्केट में कई ऐसी एप्लीकेशंस मौजूद हैं जो आपको सिंगल से मिंगल होने में मदद करती हैं। इन एप्स की मदद से आप अपने लिए पार्टनर ढूंढ सकते हैं, उनसे चैट कर सकते हैं और उनके साथ डेट पर जा सकते हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको पार्टनर ढूंढने में आपकी मदद करेंगे। 

1. Tinder: ये एक सोशल एप है, जो आपको पार्टनर ढूंढने में हेल्प करेगा। आपको बस ये आप गूगल प्ले स्टोर या आईओएस स्टोर से डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आपको इसमें लॉग इन करना होगा। इसके बाद जब आप एप को ओपन करेंगे तो आपके सामने फोटोज आएंगी, जिन्हें आपको लाइक करना होगा। यदि वो भी आपकी फोटो को लाइक करता है तो आप उससे चैटिंग कर सकते हैं। ये एप फेसबुक से कनेक्ट होकर वर्क करती है और काफी इज़ी भी है। 

2.Happn: इस एप को मार्केट में आए अभी ज्यादा टाइम नहीं हुआ है, लेकिन ये एप यंगस्टर्स के बीच काफी पॉपुलर हो गई है। ये एक लोकेशन बेस्ड एप है। इस एप को भी आप प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप का यूज करने के लिए आपको लॉग इन करना होगा और उसके बाद अपनी लोकेशन को ऑन करना होगा। उसके बाद आप जब भी कहीं से गुजरेंगे, तो उस रास्ते में आने वाले लोग, यदि वो भी इस एप का उपयोग करते हों तो,उनकी प्रोफाइल आपकी स्क्रिन पर दिखाई देने लगेगी। इस एप में भी पहले आपको उनकी  प्रोफाइल को लाइक करना होगा और यदि वो भी आपकी प्रोफाइल लाइक करते हैं, तो फिर आप चैट कर सकते हैं।

3.Badoo: ये एप भी टिंडर और हैपन की तरह ही वर्क करती है। इसे भी आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। 

4.woo: ये एप भी आपके इंटरेस्ट और लोकेशन के बेस पर आपको प्रोफाइल्स दिखाती है। इसके बाद अपने पसंदीदा पर्सन को लाइक करते हों और वो भी आपको लाइक बैक करता है तो फिर आप दोनों एक-दूसरे से चैटिंग कर सकते हैं। 

5.Hookup: ये एप भी आपकी लोकेशन और आपके इंटरेस्ट के बेस पर प्रोफाइल दिखाता है।

Created On :   4 Sep 2017 8:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story