बॉलीवु़ड के इन स्टार्स ने अपनी डेब्यू फिल्मों से पहले किया ये काम

These bollywood stars work as Assistant Director before 1st film
बॉलीवु़ड के इन स्टार्स ने अपनी डेब्यू फिल्मों से पहले किया ये काम
बॉलीवु़ड के इन स्टार्स ने अपनी डेब्यू फिल्मों से पहले किया ये काम

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में वैसे तो कई स्टार्स हैं, जो आज बड़ा नाम बन चुके हैं,लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह फिल्मों से पहले क्या करते थे। कई स्टार्स हैं जिन्होंने सील्वर स्क्रीन पर आने से पहले अलग-अलग काम किए हैं। ये साबित करता है कि हर किसी को पहले स्ट्रगल तो करना ही पड़ता है। भले ही वह कितने बड़े स्टार का बेटा क्यों न हो। यहां नामी घरों के कुछ एक्टर्स के नाम हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर एक्टर नहीं, बल्की असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की है।

 

 

 

रितिक रोशन 

रितिक ने फिल्म ‘कल हो न हो’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। एक्टिंग के अलावा रितिक ने पर्दे के पीछे रहकर काम किया है। जी हां, वो फिल्म ‘किंग अंकल’, ‘कारोबार’ जैसी फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर रह चुके हैं।

 


 

रणबीर कपूर 


रणबीर कपूर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से की थी। इससे पहले वे फिल्म ‘ब्लैक’, ‘प्रेमग्रंथ’ और ‘आ अब लौट चले’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुके थे।

 


 

इमरान हाश्मी 

 

सीरियल किसर के रूप में जाना जाने वाले इमरान हाशमी ने फिल्म ‘फुटपाथ’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। इससे पहले उन्होंने साल 2002 में आई फिल्म ‘राज’ में विक्रम भट्ट को असिस्ट किया था। जिसके बाद उन्हें बॉलीवुड में बतोरा हीरो काम करने का मौका मिला।

 


 

रणवीर सिंह
 
रणवीर सिंह फिलहाल फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर सुर्खियों में हैं। आपको बता दें कि ‘बैंड बाजा बारात’ से डेब्यू करने वाले रणवीर सिंह ने फिल्म ‘बंटी और बबली’ में शाद अली को असिस्ट किया था।

 

 

अर्जुन कपूर 


फिल्म ‘कल हो न हो’ तो आपको याद होगी ही, अर्जुन कपूर इस फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर थे। इसी के साथ-साथ अर्जुन ने ‘शक्ति’ और ‘सलाम-ए-इश्क’ में भी बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया है।


सिद्धार्थ मल्होत्रा 


सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी शाहरुख खान और काजोल की कमबैक फिल्म ‘माय नेम इज खान’ में करण जौहर को असिस्ट किया। उसी दौरान सिद्धार्थ, करण की नजरों में छा गए। फिर इन्होंने ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

 


 

वरुण धवन 


वहीं ‘जुड़वां-2’ से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाले वरुण धवन ने भी ‘माय नेम इज खान’ में करण जौहर को असिस्ट किया था। और ये तो आप जानते होंगे कि वरुण की भी डेब्यू फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ है। बता दें, वरुण बॉलीवुड पॉपुलर डायरेक्टर डेविड धवन के बेटे हैं।

 

हर्षवर्धन कपूर 

अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर ने राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म ‘मिर्जिया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। बता दें कि हर्षवर्धन ने फिल्म ‘बॉम्बे वेलवेट’ में अनुराग कश्यप को असिस्ट किया था।

Created On :   27 Feb 2018 8:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story