जल्द फर्राटे भरेगी Royal Enfield की ये नई बाइक, 750 CC का होगा इंजन

These can be the features of upcoming Royal Enfield 750 Interceptor
जल्द फर्राटे भरेगी Royal Enfield की ये नई बाइक, 750 CC का होगा इंजन
जल्द फर्राटे भरेगी Royal Enfield की ये नई बाइक, 750 CC का होगा इंजन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Royal Enfield जल्द ही अपनी नई बाइक 750 इन्टर्सेप्टर (Interceptor) पेश करने जा रही है। कंपनी की ये बाइक Harley Davidson और Triumph मोटरसाइकिल्स की बाइक्स को कड़ी चुनौती दे सकती है। Royal Enfield एक ऐसा ब्रांड है जो पिछले एक दशक में पूर्वी देशों की डॉमेस्टिक मार्केट में अपना दबदबा बनाने में कामयाब रहा है।  आइए आपको बताते हैं, कैसी होगी Royal Enfield 750 Interceptor मोटरसाइकिल, जिसका इंतजार दमदार मोटरसाइकिल के शौकीनों को बेसब्री से है। बताया जा रहा है कि टेस्टिंग के दौरान चेन्नई में इसे देखा गया है।

डिजाइन

Royal Enfield को क्रूजर मोटरसाइकिल के लिए जाना जाता है। इसकी मजबूती ने इसे किसी जमाने में भारत में कल्ट ब्रांड बना दिया था। अब कंपनी ने अपनी मोटरसाइकिलों में कई बदलाव किए हैं और एडवेंचर्स कैटेगरी की बाइक्स को पेश किया है। इन बाइक्स में हिमालयन, Continental GT जैसी बाइक्स शुमार हैं। बाइक की बॉडी-टाइप की बात करें तो Royal Enfield 750 Interceptor में शायद ही कोई बदलाव किए जाए लेकिन कैपिसिटी जरूर दमदार होगी। इसमें डुअल एग्ज़ॉस्ट सेटअप के साथ  parallel twin मोटर दी जा सकती है। बाकि का बाइक का डिजाइन कैफे रेसर बाइक्स से प्रभावित होगा। 

 

Image result for royal enfield 750 interceptor burbury double barrel engine

 

इंजन

Royal Enfield 750 Interceptor में हायर कैपिसिटी का इंजन होगा। वैसे भी भारत में Royal Enfield को हायर कैपिसिटी के इंजन के लिए ही जाना जाता है। इस मोटरसाइकिल में 350cc के दो इंजन लगे होंगे। इसका इंजन 50 हॉर्सपावर की क्षमता और 60 Nm टॉर्क जनरेट करेगा। इस बाइक में रियर व्हील 160 सेक्शन टायर शोड और फ्रंट व्हील 120 सेक्शन टायर के साथ आएंगे।

 

Image result for royal enfield 750 interceptor burbury double barrel engine

 

लॉन्च

इस बाइक को इटली के मिलान में होने वाले EICMA में प्रदर्शित किया जाएगा। हर साल ये कार्यक्रम नवंबर में आयोजित होता है। ऐसे में संभावना है कि Royal Enfield की इस बाइक को इसी वक्त सबसे पहले यूरोपियन मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, भारत में इसकी लॉन्चिंग की तारीख को लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह बाइक इंडिया में नये साल की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है ।

 

Created On :   26 Oct 2017 5:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story