एक दूसरे की जरुरत बने ये छोटे बाघ, मस्ती करते वीडियो हुआ वायरल

these cubs become best friends in one meet, Watch this video.
एक दूसरे की जरुरत बने ये छोटे बाघ, मस्ती करते वीडियो हुआ वायरल
एक दूसरे की जरुरत बने ये छोटे बाघ, मस्ती करते वीडियो हुआ वायरल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । परेशानी खत्म हो जाने के बाद का सुकुन अलग ही होता है और उस इंसान की खुशी देखते ही बनती है, लेकिन ऐसा सिर्फ इन्सानों के साथ नहीं, जानवर के साथ भी होता है,और दुख से निकल कर वो भी काफी सुकून में नजर आते हैं। वैसे कहने को तो बाघ एक खतरनाक जानवर है, लेकिन उसके बच्चे उतने ही प्यारे होते हैं और उनको देखकर ही हर किसी के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। वहीं अगर वो खुश हों तो उनकी मौज-मस्ती आपको भी मुस्कुराने पर मजबूर कर देती है।

इन दो छोटे बाघों का मस्ती करती हुए वीडियो आजकल खूब वायरल हो रहा है। गौरतलब है कि इन में से एक बच्चे को पिछले महीने अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर तस्करी से बचाया गया था, जिसके बाद सैन डिएगो जू सफारी पार्क ने इसे गोद ले लिया था।

इन दोनों को देखकर तो लगता है कि दोनों ने एक ही मां से जन्म लिया है लेकिन ये दोनों का माएं अलग अलग हैं, जहां सुमात्रा टाइगर ने अपने बच्चे को रिजेक्ट कर दिया था, वहीं बंगाल टाईगर के बच्चे को तस्करी में बचाया गया था। लेकिन अब इन दोनों को एक दूसरे का साथ मिल गया है। इसी पार्क में दोनों एक दूसरे से पहली बार मिले हैं और मिलते ही एक दूसरे के बेस्ट फ्रेंड भी बन गए हैं।

बंगाल टाइगर के बच्चे की उर्म 7 हफ्ते है और सुमात्रा टाइगर के बच्चे की उम्र 9 हफ्ते है। सैन डिएगो जू सफारी के फेसबुक और इंस्टाग्राम पेज पर इनके वीडियो अपलोड किए गए हैं।

Created On :   17 Sep 2017 7:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story