ये 5 तरीके आपकी सेक्स लाइफ को बनाएंगे एक्साइटिंग

These five Ways helps you to Make Sex Life more Exciting
ये 5 तरीके आपकी सेक्स लाइफ को बनाएंगे एक्साइटिंग
ये 5 तरीके आपकी सेक्स लाइफ को बनाएंगे एक्साइटिंग

 

डिजिटल डेस्क । किसी की शादी शुदा जिंदगी को बेहतरीन बनाने के लिए एक अच्छी सेक्स लाइफ बेहद जरूरी है। जब तक आप अपनी सेक्स लाइफ से खुश और संतुष्ट नहीं होंगे, तब तक आपके और आपके पार्टनर के बीच एक दूरी रहेगी और ये दूरी आपके रिश्ते को मजबूती कभी नहीं दे पाएगी। जब आप अपने पार्टनर के साथ होते है तो उन लम्हों में आपको शारीरिक और मानसिक तौर पर पूर्ण स्वस्थ होना चाहिए तभी सेक्स जीवन का पूरा आनंद उठा पाएंगे और एक दूसरे को संतुष्ट कर पाएंगे। कभी-कभी उस वक्त आप इतना थकान महसूस करने लगते हैं कि दिल में प्यार होने के बावजूद आनंद नहीं उठा पाते हैं और अपने हमसफर को नाराज कर बैठते हैं।

इसलिए शारीरिक संबंध बनाने से पहले खुद को और अपने पार्टनर को शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार करना जरूरी होता है ताकि सेक्स के सुख का आनंद लंबे समय तक उठा सके। इन लम्हों को जीने के लिए अपने पार्टनर के साथ मानसिक तौर पर गहरा संबंध स्थापित करना  भी जरूरी होता है। जितना आप एक दूसरे के करीब होंगे उतना आप दोनों सेक्स जीवन का आनंद उठा पाएगे। इसलिए सेक्स लाइफ का आनंद पूरी तरह से उठाने के लिए कुछ तरीकों को जरूर अपनाएं। ये टिप्स आपको और आपके पार्टनर को करीब लाने में मदद करेंगे।

 

 

धीरे-धीरे करें शुरुआत

सेक्स के चरम अवस्था का आनंद उठाने के लिए कभी भी जल्दबाजी न करें। प्यार भरे स्पर्श और प्यार भरी क्रियाओं के साथ सेक्स प्रक्रिया का आरंभ करें। इससे आप दोनों एक दूसरे के ज़्यादा से ज़्यादा करीब आ पायेंगे। एक दूसरे को चुंबन (kiss) के द्वारा शारीरिक और मानसिक तौर पर सेक्स के लिए तैयार करें ताकि आप इसके चरम आंनद का सुख उठा सके। यह कोई काम नहीं है बल्कि सुख है जिसको भोगने का सही तरीका आना चाहिए। तभी आप दोनों एक दूसरे के आत्मा का अंग बन पायेंगे।

 

 

फोरप्ले है महत्वपूर्ण हिस्सा

प्यार के चरम आनंद के सुख को पाने के लिए दिल में सिर्फ प्यार होने से ही चलता नहीं है बल्कि उसको व्यक्त करने की भी जरूरत होती है। प्यार भरी बातों और प्यार भरे स्पर्शों के द्वारा भी आप अपने साथी को आकर्षित और सेक्स के लिए पूरी तरह से तैयार कर पायेंगे। साधारणतः पुरूष फोरप्ले को ज़्यादा महत्व नहीं देते हैं लेकिन महिलाओं में काम की उत्तेजना को बढ़ाने के लिए इन क्रियाओं को करना बहुत ज़रूरी होता है। आप हर बार नए-नए तरह की क्रियाओं की सृष्टि करने की कोशिश कीजिए जो आपके साथी को पसंद हो। क्योंकि यह प्रक्रिया शारीरिक से ज़्यादा भावनात्मक (emotional) होता है। भावनात्मक संबंध जितना गहरा होगा शारीरिक संबंध उतना ही संतोषप्रद होगा। 

 

 

प्यार भरी बातें करें

प्यार में गहराई लाने के लिए मन के सारे सेंसेज को तेज करना जरूरी होता है। सेक्स कभी भी गंभीर अवस्था में शुरू नहीं हो सकता है। इसको शु्रू करने के लिए अच्छी और मजेदार बातें करें। ताकि धीरे-धीरे मन और परिवेश दोनों अच्छा होने लगे। अपने साथी के साथ शरारत भरी बातें करें, छेड़खानी करें। किसी भी तरह के बात करने में शर्मिंदगी महसूस न करें। जितना आप एक दूसरे से बात करेंगे उतना एक दूसरे के करीब आ पाएंगे।

 

तनाव से रहें दूर 

सेक्स जीवन में कदम रखने के पहले किसी भी तरह से तनावग्रस्त न हो। अगर मन में किसी भी तरह की शंका है तो उसको दूर कर लें। कतनाव कभी भी आपको सेक्स का पूरा आनंद नहीं उठाने देगा। तनाव की अवस्था में आप अपने साथी को संतुष्ट नहीं कर पाएंगे। 

 

 

ये भी आजमाएं-

 

पुश-अप्स – यह व्यायाम सिर्फ आपको फिट ही नहीं करता है बल्कि आपके शरीर की मांसपेशियों को शक्ति भी प्रदान करता है। इस व्यायाम को करने से आप लंबे समय तक सेक्स का आनंद उठा पायेंगे।

 

केगल एक्सरसाइज – यह व्यायाम करने से आपके सेक्स ऑर्गन अच्छी तरह से काम कर पाते हैं और सेक्स संबंधी किसी भी बीमारी को ठीक करने में यह बहुत कामगार साबित होता है।

Created On :   8 July 2018 6:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story