किस के दौरान की गई ये गलतियों बन सकती हैं रिश्ता टूटने का कारण

These mistakes can be made during the kiss,the reason for breakup
किस के दौरान की गई ये गलतियों बन सकती हैं रिश्ता टूटने का कारण
किस के दौरान की गई ये गलतियों बन सकती हैं रिश्ता टूटने का कारण

 

डिजिटल डेस्क । जब आप किसी से प्यार करते हैं तो उसे किस करना स्वाभाविक हैं। एक बच्चे लेकर अपने माता-पिता को भी किस कर के अपनी लाइफ में उनकी अहमियत बताते हैं। वहीं जब किसी के साथ रिलेशनशिप मं होते हैं, तब भी आप शायद यही करते होंगे। अपने परिवार से अलग किसी व्यक्ति से प्यार करने लगते हैं, तो उसे अपनेपन का एहसास दिलाने के लिए भी आप यही करते होंगे, लेकिन कई बार ये फॉर्मूला काम नहीं आता और लाख बार प्यार जाहिर करने के बावजूद वो आपसे दूर हो जाता है। इसका कारण अक्सर लोग एक दूसरे को समझने लगते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि "किस" करने का तरीका दूरियों का कारण बनता है। असल में किस करते वक्त कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते है जो आपको पार्टनर  दूर हो कर देता है। 

 

 

दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो इस बात को स्वीकार करेगा कि उसी सही तरीके से किस करना नहीं आता, लेकिन अगर आप उसी व्यक्ति से ये पूछें कि उसका या उसकी पार्टनर किस करते वक्त कौन सी गलतियां करते हैं तो उस व्यक्ति के पास ढेरों जवाब होंगे। भले कोई इंसान इस बात को स्वीकार करे या नहीं लेकिन सांस की बदबू से लेकर अतिसक्रिय जीभ तक, ऐसी कई चीजें हैं जिनकी वजह से एक किस परफेक्ट किस नहीं बन पाती है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं उन गलतियों के बारे में जो अक्सर लोग किस करने के दौरान करते हैं।

सांस की बदबू

अगर किसी व्यक्ति के मुंह से बदबू आ रही हो तो किस करना तो भूल जाइए लोग उस व्यक्ति से बात तक करना पसंद नहीं करते हैं। कई बार उस व्यक्ति को अपने मुंह से आ रही बदबू के बारे में पता भी नहीं होता, जिस वजह से पार्टनर के साथ उनकी पहली किस, आखिरी किस बन जाती है। लिहाजा किसिंग के दौरान आपके मुंह से ताजा सांस निकल रही हो इसके लिए जरूरी है कि आप किस से ठीक पहले च्युइंग गम चबाएं या फिर माउथवॉश का इस्तेमाल करें।

 

 

हाइपरएक्टिव जीभ

पहली बार किस करने के दौरान अक्सर लोग यह गलती कर बैठते हैं। दुर्भाग्यवश, लोग फ्रेंच किस करने के चक्कर में अपनी जीभ से पार्टनर के मुंह में नया घर तलाशने लग जाते हैं जो सबसे बड़ी गलती है। ऐसा करने से पार्टनर इरिटेट हो सकता है। लिहाजा खुद पर थोड़ा कंट्रोल रखें और अपनी जरूरत से ज्यादा एक्टिव जीभ को अपने मुंह में ही रखें।

ये भी पढ़े-मन को मार कर कभी ना करें सेक्स, रिश्तों पर पड़ता है असर

 

 

 

होंठ की जगह नाक पर किस

क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है कि आप पूरे पैशन के साथ पार्टनर को किस करने जाएं और आपके गीले होंठ पार्टनर के होंठ से मिलने की बजाए नाक पर पहुंच जाए? हालांकि कुछ लोग यह बात सुनकर हैरान हो सकते हैं लेकिन कुछ इस बात से सहमत भी होंगे। ऐसा तब होता है जब दोनों पार्टनर इस बात के लिए सहमत नहीं हो पाते हैं कि उन्हें एक दूसरे को किस करना है या नहीं। इस कन्फ्यूजन में अक्सर लोग अपने लक्ष्य से चूक जाते हैं।

 

 

 

बॉडी को स्टिफ न करें

अगर आप पहली बार किसी को किस कर रहे हैं तो वह एक्सपीरियंस कंफर्टेबर ही हो ऐसा जरूरी नहीं है जिसकी वजह से कई बार हमारी बॉडी स्टिफ हो जाती है यानी बॉडी कोई रिऐक्शन नहीं देती। लिहाजा कोई भी किसी ऐसे व्यक्ति को किस नहीं करना चाहेगा जो पोल की तरह सामने खड़ा रहे। अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो तो थोड़ा रूकें और गहरी सांस लें और शुरुआत छोटे-छोटे किस से करें।

 

 

 

आपके जिद्दी हाथ

अक्सर लोगों को इस समस्या से भी जूझना पड़ता है और वह यह है कि पैशनेट किस के दौरान हमें अपना हाथ कहां रखना है? क्या हमें अपने हाथों से पार्टनर को जोड़ से पकड़ लेना चाहिए या फिर जैसा फिल्मों में दिखाते हैं, हमें पार्टनर के बालों को खींचना चाहिए? इसका जवाब यह है कि किस के दौरान आपको पार्टनर को उतने ही प्यार से और धीरे से पकड़ना चाहिए जितने प्यार से आप एक छोटे बच्चे को पकड़ते हैं या फिर आप चाहें तो अपने हाथ को पार्टनर की गर्दन के पीछे रख सकते हैं।

 

Created On :   19 Jan 2018 5:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story