comScore

हथेली के ये पर्वत तय करते हैं जॉब या बिजनेस आपको कहां मिलेगी सफलता

August 31st, 2017 11:49 IST
हथेली के ये पर्वत तय करते हैं जॉब या बिजनेस आपको कहां मिलेगी सफलता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हाथ की रेखाओं में तकदीर लिखी होती है। हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार आपकी हथेली में ही आपका कॅरियर भी छिपा होता है, जो ये तय करता है कि आप किस क्षेत्र में अधिक सफल होंगे या कहां पर बुलंदियां आपका इंतजार कर रही हैं। आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि आप नौकरी में सफल होंगे या कारोबार में कामयाबी आपके कदम चूमेगी...


1. हथेली पर बने बुध पर्वत और शनि पर्वत मुख्य रूप से जॉब और व्यवसाय में सफलता के संकेत देते हैं। 

2. अगर आपकी हथेली में गुरु पर्वत का स्थान उभरा हुआ है तो आपके अंदर प्रतिनिधित्व का गुण शीर्ष पर है। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा कर सकते हैं। प्रबंधन, इंजीनियरिंग, चिकित्सा, राजनीति, सरकारी क्षेत्र में बड़े अधिकारी भी बनने के पूरे आसार, यदि ऐसे जातक इन्हीं क्षेत्रों को चुनें तो कामयाबी जल्दी ही मिल जाती है। 

3. ऐसे जातक जिनकी हथेली का शनि पर्वत अधिक उभरा होता है उनका शनि प्रभावशाली होता है। ऐसे लोग कठिन परिश्रम के बाद उच्च कोटी की उपलब्धियां पाते हैं। करियर के मामले में आपके लिए इंजीनियरिंग, शोधकर्ता, वैज्ञानिक, पुरातत्ववेत्ता, फूलों का कारोबार अच्छा रहता है।  

4. बुध पर्वत का उभरा होना व्यवसाय में सफल होने के संकेत हैं। ऐसे लोग प्राॅपर्टी या दवा कारोबार में सफल होते हैं। 

5. आखिर में है अंगुष्ठ मतलब अंगूठा। अंगूठे का नीचे वाला भाग निम्न मंगल और दूसरा स्थान उच्च मंगल कहा जाता है। इन स्थानों का उभरा होना सेना, पुलिस, सुरक्षा एजेंसी, खेल, जमीन से जुडे़े कारोबार की ओर संकेत करता है।

कमेंट करें
8wUhK