इन बॉलीवुड स्टार्स को हैं ये भंयकर बीमारियां

These stars of Bollywood have been suffering from serious illness
इन बॉलीवुड स्टार्स को हैं ये भंयकर बीमारियां
इन बॉलीवुड स्टार्स को हैं ये भंयकर बीमारियां

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। बॉलीवुड स्टार्स की लाइफ आम लोगों को दूर से देखने पर बहुत खूबसूरत और परफेक्ट लगती है। दर्शकों को स्टार्स को देखकर ऐसा लगता है कि मानों उन्हें किसी तरह का कोई दुख दर्द है ही नहीं, लेकिन ये सच नहीं है। बॉलीवुड स्टार्स भी आम इंसान ही हैं। उन्हें भी हर वो दर्द और बीमारी होती है जो एक आम इंसान को होती है। स्टार्स को भी सेहत से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जो बहुत गंभीर रोगों का शिकार हो चुके हैं लेकिन समय पर इलाज से और हिम्मत के कारण अपनी बीमारियों पर जीत हासिल कर ली।

लीसा रे
बॉलीवुड अभिनेत्री और मॉडल लीसा रे 2001 में आई फिल्म "कसूर" से चर्चा में आई थीं। 2009 में लीसा को पता चला कि उन्हें मल्टीपल मायलोमा डिटेक्ट कैंसर है। ये कैंसर वाइट ब्लड सेल्स में होता है, यह बीमारी बहुत ही कम लोगों में पाई जाती है। साल 2010 में उनका कैंसर का इलाज हो गया था लेकिन वो पूरी तरह ठीक नहीं हुईं, क्योंकि यह बीमारी लाइलाज है।

सलमान खान
सलमान खान ट्राईजेमिनल न्यूराल्जिया नाम की बीमारी से पिछले 8-9 सालों से इससे पीड़ित हैं, जिसका वो लंबे समय से ट्रीटमेंट ले रहे हैं। वे अभी भी अक्सर इसके ट्रीटमेंट के लिए अमेरिका जाते हैं। ये एक न्यूरोपैथिक डिसऑर्डर होता है, जिसमें इंसान के चेहरे के कई हिस्सों में जबरदस्त दर्द होता है।

सैफ अली खान
साल 2007 में सैफ अली खान माइनर हार्ट अटैक की परेशानी हो चुकी है। साथ ही सैफ को मायोकार्डियल इन्फार्क्शन की भी परेशानी है। मायोकार्डियल इन्फार्क्शन दिल से जुड़ी बीमारी है। ये खानदानी बीमारी है। इसलिए इससे खतरा और भी बढ़ जाता है। लेकिन अच्छे खान-पान और दवाईयों के कारण सैफ अब ठीक है।

शाहरुख खान
बॉलीवुड के बादशाह पिछले 25 साल में लगभग 8 सर्जरी करवा चुके हैं, जिसमें उनकी आंख, घुटने, कंधे और गले तक की सर्जरी शामिल है।

मनीषा कोइराला
मनीषा कोइराला को साल 2012 में पता चला कि उन्हें गर्भाशय का कैंसर है। जिससे उन्हें ज़बरदस्त झटका लगा। लेकिन मनीषा ने कैंसर से लड़ाई की और अब वो ठीक हैं।

अनुराग बसु
बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर अनुराग बसु ब्लड कैंसर का शिकार हो चुके है। अनुराग को साल 2004 में ब्लड कैंसर हुआ था लेकिन उससे लड़ते हुए उन्होंने इस बीमारी को मात दे दी।

सोनम कपूर
बॉलीवुड अभिनेत्री और अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर डायबिटिक पेशंट हैं। इस बीमारी का पता लगने के बाद सोनम ने इंसुलिन और हेल्दी डाइट अपनाकर इस बीमारी को कंट्रोल किया है।

अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड के दिग्गज स्टार अमिताभ बच्चन को टीबी हो चुकी है। इतना ही नहीं अमिताभ साल 1982 में अपनी फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान घायल हुए थे। जिसके बाद उनकी हालत काफी गंभीर हो गई थी लेकिन इलाज के बाद वो पूरी तरह स्वस्थ हो गए।

मुमताज
दिलों को जीतने वाली अदाकारा मुमताज को 54 साल की उम्र में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था लेकिन मुमताज ने हार नहीं मानी।और इस गंभीर बीमारी से डट कर लड़ीं। आज वो बिल्कुल ठीक हैं।

दीपिका पादुकोण
बॉलीवुड की सक्सेसफ़ुल अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी डिप्रेशन की शिकार हो चुकी हैं। लेकिन अब वो बिल्कुल ठीक हैं।

रजनीकांत
रजनीकांत भी 2011 में किडनी की बीमारी से गभींर रूप से पीड़त रहे हैं। जिसकी वजह से उन्हें इलाज करवाने सिंगापुर जाना पड़ा। अब वो ठीक है।

ऋतिक रोशन
ऋतिक को 2013 में पता चला कि उनके दिमाग में जगह जगह खून जमा हुआ है। डॉक्टरों का कहना था कि आम तौर पर दिमाग की ऐसी हालत 65 साल की उम्र के बाद होती है। ऑपरेशन के बाद से ऋतिक एक दम फिट हैं।
 

Created On :   13 Aug 2017 6:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story