comScore

इन टैक्सी के चालकों को मिलेगा सस्ता पेट्रोल- डीजल और CNG, जानें वजह

इन टैक्सी के चालकों को मिलेगा सस्ता पेट्रोल- डीजल और CNG, जानें वजह

हाईलाइट

  • Uber ने सरकारी इंडियन ऑयल कॉर्प लिमिटेड (IOCL) के साथ एक समझौता किया है
  • देशभर के IOCL पेट्रोल पंपों पर उबर चालकों को पेट्रोल- डीजल और CNG में छूट मिलेगी
  • इसके लिए 12,000 से अधिक उबर के चालक साझेदार पहले से ही पंजीकृत हो चुके हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनि‍या की सबसे बड़ी ऐप बेस्‍ड कैब सर्विस देने वाली कंपनी Uber के चालकों के लिए एक अच्छी खबर है। यह कि इन चालकों को पेट्रोल और डीजल-CNG सस्ता मिलेगा। यह सुविधा इन चालकों को जल्द ही मिलना शुरु हो जाएगा। दरअसल Uber ने सरकारी इंडियन ऑयल कॉर्प लिमिटेड (IOCL) के साथ एक समझौता किया है। इस समझौते के तहत देश भर में IOCL के पेट्रोल पंपों पर उबर चालकों को पेट्रोल, डीजल और CNG में छूट मिलेगी। 

साझेदारी की जानकारी दी
Uber ने हाल ही में IOCL के के साथ हुई इस साझेदारी की घोषणा की है। इसके लिए 12,000 से अधिक उबर के चालक साझेदार पहले से ही पंजीकृत हो चुके हैं। उबर इंडिया एवं साउथ एशिया के शहरों के प्रमुख प्रभजीत सिंह ने एक बयान में कहा, "इस साझेदारी का लक्ष्य ईंधन की कीमत को कम करना और उबर एप का इस्तेमाल अपनी आजीविका के लिए करने वाले चालक साझेदारों की सहायता करना है।

देश के 31 शहरों में सेवाएं
आपको बता दें कि Uber ने भारत में अपनी सेवाएं अपनी UberBLACK सेवा के साथ 2013 में शुरू की थीं। वहीं अपनी प्रीमियम UberX सेवा की शुरुआत 2014 में की। बात करें वर्तमान सेवाओं की तो उबर फिलहाल देश के 31 शहरों में अपनी सेवाएं दे रही है और इसका और अधिक क्षेत्रों में विस्तार का लक्ष्य है। 

करीम को अलग संचालन करने की अनुमति देगी कंपनी
उबर ने 3.1 अरब डॉलर में दुबई स्थित अपनी प्रतिद्वंदी कंपनी करीम का अधिग्रहण किया है। इस रकम में 1.7 अरब डॉलर परिवर्तनीय नोट और 1.4 अरब डॉलर नकदी शामिल है। अधिग्रहण 2020 की पहली तिमाही में पूरा होने की उम्मीद है। उबर ने कहा कि ट्रांसफर पूरा होने के बाद भी वह करीम को एक स्वतंत्र ब्रांड बनाए रखने और अलग संचालन करने की अनुमति देगी।

कमेंट करें
sqcRD