चालू हाईटेंशन लाइन से चुरा ले गए 2 लाख की तार, करही गांव अधेंरे में

thieves stolen electric wire from High tension line worth rs 2 lakhs
चालू हाईटेंशन लाइन से चुरा ले गए 2 लाख की तार, करही गांव अधेंरे में
चालू हाईटेंशन लाइन से चुरा ले गए 2 लाख की तार, करही गांव अधेंरे में

  डिजिटल डेस्क सतना। मप्र पूर्वी विद्युत वितरण कम्पनी सतना ओएंडएम ग्रामीण संभाग में बिजली चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हंै। बिजली की तार चोरी का एक मामला गुरूवार-शुक्रवार की दरमियानी रात्रि को कोटर डीसी के ग्राम करही-कला में सामने आया है। इस मामले में बिजली विभाग के अधिकारियों ने कोटर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस प्रकरण पंजीबद्ध कर अज्ञात चोरों की तलाश कर रही है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात 11 केवी लाइन को फाल्ट कर अज्ञात चोरों ने 16 खम्भे की तार पार कर दी। साथ ही एक पोल को क्षतिग्रस्त कर दिया। कोटर जेई राजू पांडेय ने बताया कि बीती रात तार चोरी होने से करही-कला गांव के 3 ट्रांसफार्मर बंद हो गए हैं, दो दिनों से लोग अंधेर में रह रहे हैं।
पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं
कोटर थाना क्षेत्र में बिजली विभाग की तार चोरी जाने का यह कोई पहला मामला सामने नहीं आया है। बिजली विभाग के सूत्र बताते हैं कि यहां इससे पहले भी कई दफा तार चोरी हो चुकी है। एक साथ 16 पोल की तार कट जाने से एक बात साफ हो रही है कि तार चोर गिरोह में कई सदस्य काम कर रहे हैं और ये लोग चोरी की तार ले जाने में 4 पहिया वाहनों का उपयोग कर रहे हैं।
 रात में चली गोली, पुलिस बेखबर - सिटी कोतवाली क्षेत्र के टिकुरिया टोला में रात सवा 1 बजे के करीब गोली चलने से 25 वर्षीय युवक विनीत तिवारी के घायल होने की खबर है। हालांकि पुलिस इस मामले में बेखबर है। घायल युवक को आनन फानन में जिला अस्पताल लाया गया,जहां डयूटी डॉक्टर पीडी अग्रवाल ने रीवा के लिए रेफर कर दिया। गोली युवक के बाई और चेस्ट और हाथ में लगी है। अस्पताल ने चौकी और चौकी पुलिस ने तहरीर सिटी कोतवाली को भेज दी है।

 

Created On :   13 Jan 2018 7:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story