comScore

पुलिस के हाथ लगा चोर का आधा चेहरा, त्रिपुर सुंदरी मंदिर की चोरी का मामला

पुलिस के हाथ लगा चोर का आधा चेहरा, त्रिपुर सुंदरी मंदिर की चोरी का मामला

डिजिटल डेस्क, जबलपुर । भेड़ाघाट थाना क्षेत्र के तेवर में स्थित त्रिपुर सुंदरी मंदिर में चोरी की वारदात में चोरों का पता लगाने में सीसीटीवी की जांच लिए लगाई गई टीम ने अब केवल एक आरोपी के फुटेज पर अपना ध्यान केन्द्रित किया है। इस फुटेज में आरोपी का आधा चेहरा दिख रहा है। बाकी आरोपियों के तो चेहरे कपड़ों से ढंके हुए हैं, लेकिन जिस आरोपी का आधा चेहरा साफ दिख रहा है, उससे जांच का काम आगे बढ़ने की उम्मीद बन गई है। अब उस आरोपी के फुटेज को पूरे जबलपुर जिले के थानों को भेजकर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इस शक्ल के युवक की जानकारी हो, तो तुरन्त भेजी जाये। क्राइम ब्रांच ने भी अब पूरी तरह से इस चोरी के मामले में अपनी भूमिका निभानी शुरू कर दी है। इसके लिए जो 5 टीमें बनाई गई हैं, उनके द्वारा भी पुराने चोरों एवं लुटेरों की धरपकड़ कर उनसे भी जानकारी हासिल की जा रही है। ऐसे 50 से अधिक आरोपियों की पूछताछ न केवल भेड़ाघाट, बल्कि तिलवाराघाट और गढ़ा थाने में भी की जा रही है। पुलिस को उम्मीद है कि इस वारदात में किसी पुराने गिरोह का ही हाथ हो सकता है, क्योंकि चोरों ने वारदात के समय अपने चेहरे पर नकाब डाला था, ताकि उनके चेहरे सीसीटीवी में कैद न हो पाएँ। पुलिस ने चोरों के बारे में जानकारी देने के लिए इनाम भी घोषित किया है। 

तीन कैमरे बंद किए थे 
चारों ने चोरी की वारदात के पहले मुख्य पुजारी के कमरे के बाहर लगे एवं मंदिर की तरफ अन्य दो कैमरों को बंद कर दिया था। वे साथ में कटर लेकर आये थे, जिससे उन्होंने तार ही काट दिये थे। इसके अलावा फिंगर प्रिंट न छूट जाएं, उसके लिए उन्होंने दस्ताने पहन रखे थे।

कई एंगल्स पर जांच 
मंदिर की चोरी के मामले में कई एंगल्स पर की जा रही जाँच में क्राइम ब्रांच की भी मदद ली जा रही है। इसके अलावा इस तरह की चोरियों की पुरानी वारदातों को भी खँगाला जा रहा है। -रवि चौहान, सीएसपी
 

कमेंट करें
1J4vD